झाबुआः पति को छोड़ दूसरे युवक से प्यार करने पर महिला को अमानवीय सजा

jhabua,jhabua women weird punishment

चैतन्य भारत न्यूज।

झाबुआ. मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के थांदला थाना क्षेत्र के ग्राम देवली में आदिवासी पंचायत ने एक महिला को अमानवीय सजा दे डाली। पंचायत ने महिला पर आरोप लगाया कि वह पति को छोड़ दूसरे युवक से प्यार करती है और ऐसी अमानवीय सजा का फरमान सुना डाला। सजा के बतौर महिला के कंधे पर पति को बैठाकर पूरे गांव में आपत्तिजनक हालत में घुमाया गया।

शनिवार को जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस के पास पहुंचा तो वह सक्रिय हुई और अधिकारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। वीडियो की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने बताया कि जो पति-पत्नी वीडियो में हैं। उनकी पहचान हो चुकी है। अगर महिला रिपोर्ट नहीं दर्ज करवाती है तो पुलिस स्वतः संज्ञान लेकर मामला दर्ज करेगी। वीडियो में दिख रहे लोगों पर कार्रवाई होगी।वायरल हुए वीडियो में महिला के कंधे पर पति बैठा हुआ है..वह मुश्किल से चल पा रही है और आसपास दर्जनों लोग उसे परेशान करते हुए चल रहे हैं।वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस गांव पहुंची और मामले की पड़ताल शुरू कर दी।

इलाके में इस तरह की गैरकानूनी पंचायत की सजा आम

गौरतलब है कि आदिवासी बहुल इलाके में प्रेम प्रसंग के चलते इस तरह या अन्य कोई सजा यहां के ग्रामीण क्षेत्रों में आम है। इलाके में पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि देवली की यह महिला गांव के ही किसी युवक के साथ प्रेम प्रसंग के चलते चली गई थी, गांव वाले उसे ढूंढकर ले आए और पति के सुपुर्द किया। भील पंचायत ने सजा का फरमान सुनाया और शुक्रवार को यह सजा दी।

ये भी पढ़े… 

फेरे लेते वक्त अचानक उल्टियां करने लगी दुल्हन तो दूल्हे ने कराया वर्जिनिटी टेस्ट

Related posts