झारखंड विधानसभा चुनाव : अंतिम चरण में 16 सीटों पर मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 12.01% वोटिंग

voting,loksabha election 2019

चैतन्य भारत न्यूज

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। इस चरण में 16 सीटों पर वोटिंग जारी है। अंतिम चरण के मतदान में 40,05,287 मतदाता 236 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें 29 महिलाएं शामिल हैं। 16 में से 11 सीटों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। जबकि पांच सीटों पर मतदान दोपहर तीन बजे ही संपन्न हो जाएगा। बता दें वोटों की गिनती 23 दिसंबर को की जाएगी।


मतदान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह

मतदान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। जानकारी के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक 12.01 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान के लिए 5389 बूथ बनाए गए हैं। सभी बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए 41 हजार सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

इन सीटों पर पांचवें चरण में मतदान

राजमहल, पाकुड़, नाला, दुमका, जामताड़ा, जामा, जरमुंडी, सारठ, पोड़ैयाहाट, गोड्डा और महागामा में मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। जबकि बोरियो, बरहेट, लिट्टीपाड़ा, महेशपुर और शिकारीपाड़ा में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोटिंग होगी।

पीएम मोदी की अपील

झारखंड चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि, ‘झारखंड विधानसभा चुनाव में आज पांचवें और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस महोत्सव में शामिल होकर रिकॉर्ड मतदान करें।’

Related posts