झारखंड चुनाव तीसरा चरण : कड़ी सुरक्षा के बीच 17 सीटों पर मतदान जारी, पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी समेत 309 उम्मीदवार मैदान में

jharkhand

चैतन्य भारत न्यूज

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान गुरुवार सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है। इस चरण में 17 सीटों पर 309 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। इन प्रत्याशियों में 32 महिलाएं भी शामिल हैं। सुबह 9 बजे तक 13.05% वोटिंग हो चुकी है।



राजधानी रांची में भी इसी चरण में मतदान हो रहा है। 17 में से पांच सीटों रांची, हटिया, कांके, रामगढ़ और बरकट्टा पर सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान होगा, जबकि शेष 12 सीटों पर दोपहर तीन बजे मतदान संपन्न हो जाएगा। इस चरण में झाविमो प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, मंत्री चंदेश्वर प्रसाद सिंह, शिक्षा मंत्री नीरा यादव समेत कई दिग्गजों की किस्मत जनता तय करेगी।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

झारखंड में चुनाव के तीसरे चरण में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। बता दें पहले और दूसरे चरण के मतदान के दौरान हिंसक झड़प को देखते हुए इस बार संवेदनशील इलाकों के मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों के साथ ही जिला पुलिस की भी तैनाती की गई है।

मतदान के लिए पीएम मोदी की अपील

मतदान शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘ज्यादा ज्यादा लोग मतदान के लिए जाए।’ साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने विशेष रूप युवाओं से मतदान के लिए अनुरोध किया।

इन सीटों पर हो रहा मतदान

तीसरे चरण के चुनाव में जिन सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं उनके नाम हैं- कोडरमा, बरकट्ठा, बरही, बड़कागांव, रामगढ़, मांडू, हजारीबाग, सिमरिया (एससी), धनवार, गोमिया, बेरमो, ईचागढ़, सिल्ली, खिजरी (एसटी), रांची, हटिया और कांके (एससी)।

Related posts