‘झूठा कहीं का’ रिव्यू : घिसी-पिटी कॉमेडी के साथ हंसाने की कोशिश, ऋषि कपूर के अभिनय ने दी फिल्म को जान

jhootha kahi ka film review,rishi kapoor,sunny singh

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्म – झूठा कहीं का
कलाकार – ऋषि कपूर, जिमी शेरगिल, ओमकार कपूर, सनी सिंह, लिलेट दुबे, राजेश शर्मा, निमिषा मेहता, रुचा वैद्य, मनोज जोशी
निर्देशक – समीप कंग
मूवी टाइप – कॉमेडी
अवधि – 2 घंटा 13 मिनट
सर्टिफिकेट – UA

कहानी

पंजाब के रिटायर्ड पुलिस अफसर योगराज सिंह (ऋषि कपूर) यह चाहते है कि उनका पढ़ा-लिखा बेटा वरुण (ओमकार कपूर) खेती बाड़ी करने में उनका हाथ बटाए। इसी बात को लेकर आए दिन वरुण की अपने पिता से अनबन होती ही रहती है। फिर एक दिन गुस्से में वरुण मॉरिशस चला जाता है। यहां वरुण अपने दोस्त करण (सनी सिंह) संग रहता है और नौकरी की तलाश करता है। इस दौरान वरुण को रिया (निमिषा मेहता) से प्यार हो जाता है। लेकिन रिया अपने अपाहिज पिता (मनोज जोशी) और मां (लिलेट दुबे) को अकेला नहीं छोड़ना नहीं चाहती है। रिया को पाने के खातिर वरुण झूठ बोलता है कि उसका कोई परिवार नहीं है। फिर वरुण अपने पिता को बिना बताए ही रिया से शादी कर लेता है। इसी बीच योगराज बेटे की खुशी के खातिर मॉरिशस आ जाते है। यहां से शुरू होती है वरुण और करण की हेराफेरी। दोनों ही सच छुपाने के लिए एक के बाद एक लगातार झूठ बोलते ही रहते हैं। अब क्या वरुण के पिता इस शादी को अपनाएंगे या फिर वरुण झूठ पर झूठ बोलता चला जाएगा। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगी।

कैसी है फिल्म

समीप कंग ने निर्देशन के क्षेत्र में अच्छा प्रयास किया है। हालांकि इसमें काम और बेहतर भी हो सकता था। फिल्म के म्यूजिक में ज्यादा दम नहीं है। सिर्फ सैटरडे नाईट गाना ही दर्शकों को लुभाने में कामयाब हो पाएगा। बैकग्राउंड स्कोर भी थोड़ा बहुत लुभाता है। दो घंटे की यह फिल्म कई बार आपको आकर्षित करने में असफल होगी। फिल्म में कुछ ऐसे भी डायलॉग्स हैं जो आपकी गरिमा को ठेस पहुंचा सकते हैं। फिल्म अपने नाम के अनुरूप भी साबित हो सकती है। कहानी में कुछ भी नयापन नहीं है।

कलाकारों की एक्टिंग

फिल्म में ऋषि कपूर ने सबसे शानदार एक्टिंग की है। ऋषि ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। उनके बाद मनोज जोशी, जिमी शेरगिल, लिलेट दुबे और राजेश शर्मा प्रभावित करते हैं। हालांकि, लीड एक्टर ओमकार कपूर और सनी सिंह ने ठीक-ठाक अदाकारी की है। फिल्म की कमजोर कहानी को कलाकारों के दमदार अभिनय ने कुछ हद तक बचा दिया है। यदि आप ऋषि कपूर के या कॉमेडी फिल्में देखने के फैन हैं तो यह फिल्म एक बार जरूर देख सकते हैं।

Related posts