7 महीने से फरार हनी ट्रैप केस का आरोपी जीतू सोनी गिरफ्तार, पत्रकारिता की आड़ में गोरखधंधे को देता था अंजाम

चैतन्य भारत न्यूज

इंदौर. मध्य प्रदेश के बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले में मोस्ट वांटेड अपराधी जीतू सोनी को इंदौर क्राइम ब्रांच ने शनिवार रात गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है। वह पिछले करीब 7 महीनों से फरार था। जीतू सोनी के खिलाफ रेप, गैंग रेप, मानव तस्करी और जबरन वसूली सहित करीब 56 केस दर्ज हैं। इंदौर के डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने जीतू सोनी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

जीतू पर 1 लाख 60 हजार का इनाम था

जानकारी के मुताबिक, 4 दिन पहले ही जीतू के फरार भाई महेंद्र सोनी को पुलिस ने गुजरात के अमरेली से गिरफ्तार किया था। महेंद्र पर 10 हजार रुपए का इनाम था। गुजरात में इंदौर क्राइम ब्रांच की 12 से ज्यादा टीमें जीतू सोनी को पकड़ने के लिए डेरा जमाए थीं। उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख साठ हजार रुपए का इनाम घोषित था।

56 से ज्यादा एफआईआर दर्ज

डीआईजी हरीनारायणचारी मिश्र के मुताबिक, सांझा लोकस्वामी अखबार के मालिक जीतू उर्फ जितेंद्र सोनी पर शहर के ज्यादातर थानों 56 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की थी। वहीं, करीब 40 केसों में उसके साथ परिवार के सदस्यों को भी अलग-अलग कर आरोपी बनाया है। पुलिस ने जीतू के बेटे अमित सोनी को 6 दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में जमानत में मिल गई थी।

पुलिस रेड की सूचना मिलते ही हुआ फरार

बताया जा रहा है कि 4 दिन पहले पुलिस रेड की सूचना मिलते ही जीतू सोनी राजकोट स्थित एक फार्म हाउस से भाग गया था। शुक्रवार को दोबारा लोकेशन निकाली गई और छह टीमों ने अलग-अलग जगहों पर छापे मारे। इस बार भागने का मौका नहीं दिया ओर जीतू को पकड़ लिया।

डांस बार कर रहा था संचालित

जीतू सोनी ने पत्रकारिता की आड़ में इंदौर में कई गोरखधंधे को अंजाम दे रहा था। जिसमें होटल और डांस बार के संचालन से लेकर अवैध तरीके से फ्लैट और फ्लॉट का कब्जा तक शामिल था। जब जीतू के इन काले कारनामों के बारे में पुलिस ने खुलासा किया तो इंदौर के लोग भी हैरान रह गए थे। उसके डांस बार पर छापेमारी की गई तो 76 लड़कियों को बाहर निकाला गया। जिन्हें अवैध तरीके से जीतू ने कैद कर रखा था।

कई बंगले तोड़े गए

फिर इंदौर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जीतू के उन सभी अवैध बंगले और होटल को भी तोड़ा जिसे उसने पत्रकारिता की आड़ में गलत तरीके से बनाया था। जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि कई अधिकारियों ने भी जीतू की मदद की है।

ये भी पढ़े…

इंदौर : फरार जीतू सोनी के तीन अवैध होटलों और बंगले पर चला प्रशासन का बुलडोजर, होटल से मिली थी 67 महिलाएं

इंदौर हनीट्रैप मामलाः जीतू सोनी के ठिकानों पर छापेमारी, 67 महिलाएं मिलीं, पिता-पुत्र पर लूट समेत 6 केस दर्ज

 

Related posts