JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष समेत 19 छात्रों के खिलाफ दर्ज की FIR, सर्वर रूम में तोड़फोड़ का आरोप

jnu violence,jnu violence case

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुए हिंसा के मामले में स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष आइशी घोष (Aishe Ghosh) समेत 19 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर 4 जनवरी को सुरक्षा गार्ड पर हमला करने और सर्वर रूम में तोड़फोड़ करने का आरोप है। यह मुकदमा जेएनयू प्रशासन की शिकायत पर दर्ज किया गया है। एफआईआर 5 जनवरी को दर्ज की गई थी।



खबरों के मुताबिक, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हॉस्टल फीस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे छात्रों ने शुक्रवार (3 जनवरी) को विश्वविद्यालय का सर्वर बंद कर दिया था। सर्वर बंद होने से विश्वविद्यालय के कामकाज के साथ विंटर सेमेस्टर का रजिस्ट्रेशन भी रुक गया। उधर, विश्वविद्यालय प्रसासन ने कहा कि वह सर्वर बंद करने वाले छात्रों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा।

वहीं रविवार रात को कुछ नकाबपोश बदमाशों में जेएनयू कैंपस में घुसकर छात्रों और टीचरों की लोहे की रॉड-डंडे से पिटाई की थी। इसमें कुल 34 छात्र-छात्राएं जख्मी हो गए थे, जिनमें आइशी घोष भी शामिल थीं। मारपीट में आइशी के सिर पर काफी गहरी चोटें आई, जिसके बाद उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करना पड़ा था। पुलिस की शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि नकाब पहनकर जिन लोगों ने जेएनयू कैंपस में हिंसा की थी उनमें अखिल भारतीय विद्या परिषद (ABVP) और लेफ्ट के कार्यकर्ता ही शामिल थे। इन्हीं नकाबपोशों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में तबाही मचाई थी, जिसमें 30 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

एफआईआर में आइशी घोष समेत साकेत मून, सतीश यादव, सारिका चौधरी, जी सुरेश, कृष जयसवाल, विवेक कुमार, गौतम शर्मा, वासकर वी, अपेक्षा प्रियदर्शी, श्रेया घोष, श्वेता कश्यप, संभावित सिद्धि, विवेक कुमार पांडे, राजू सिंह, मानस कुमार, चुनचुन यादव कामरान, डोलन और गीता कुमारी के नाम हैं। इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 323 (जानबूझ कर स्वेच्छा से किसी को चोट पहुंचाने के लिए दण्ड), 341 (सदोष अवरोध के लिए दण्ड) और 506 (धमकाना) के साथ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है।

ये भी पढ़े…

जेएनयू में हुए हमले का खुलासा, ABVP-लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने नकाब पहन की थी हिंसा

JNU हिंसा पर भावुक हुईं स्वरा भास्कर, वीडियो शेयर कर लोगों से की जेएनयू पहुंचने की अपील

दिल्लीः जेएनयू से बाहर आया फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन, गुस्साए छात्रों ने किया जमकर हंगामा

Related posts