जेएनयू हिंसा : आखिरकार नकाबपोश लड़की की हुई पहचान, दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा

jnu violence,jnu violence latest update,delhi police

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई हिंसा मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नकाब पहने चेक शर्ट में हिंसा करने पहुंची छात्रा की पहचान कर ली है। दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि नकाबपोश छात्रा दिल्‍ली यूनिवर्सिटी (DU) की है। इस छात्रा को पुलिस जल्‍द ही नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए तलब करेगी।



बता दें कि जेएनयू में हुई हिंसा में कई छात्रों को चोटें आई थीं। साथ ही पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठे थे। इस घटना के बाद से विश्‍वविद्यालय परिसर में लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। विश्वविद्यालय में कैंपस में हुई हिंसा और मारपीट के बाद मिले सीसीटीवी फुटेज और वायरल वीडियों में यह छात्रा हाथ में डंडा लिए दिखाई दी थी। छात्रा ने चेहरे पर नकाब लगा रखा था। इसके साथ दो अन्य लड़के भी नकाब में दिखे थे, जिसकी पहचान पुलिस अभी तक नहीं कर पाई है।

खबरों के मुताबिक, जांच में जुटी एसआईटी ने कथित रूप से हिंसा की साजिश के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट के 60 में से 44 लोगों की पहचान कर ली है। क्राइम ब्रांच ने इन सभी को नोटिस भेजकर जांच के लिए बुलाया है। गौरतलब है कि 5 जनवरी की रात जेएनयू में दर्जनों नकाबपोश लोगों ने आकर तोड़फोड़ की थी। इस दौरान छात्रों, फैकल्टी पर हमला किया गया जिसमें 30 से अधिक छात्र घायल भी हो गए थे।

ये भी पढ़े…

जेएनयू में हुए हमले का खुलासा, ABVP-लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने नकाब पहन की थी हिंसा

JNU हिंसा पर भावुक हुईं स्वरा भास्कर, वीडियो शेयर कर लोगों से की जेएनयू पहुंचने की अपील

जेएनयू : छात्रों के प्रदर्शन के आगे झुकी सरकार, जानें पहले क्या थी और अब कितनी बढ़ी फीस?

Related posts