जज ने पति को दिया आदेश- पहले जाकर पत्नी को करवा चौथ की शॉपिंग कराओ, फिर करेंगे तलाक की सुनवाई

talak

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. वैसे तो करवा चौथ का व्रत पति की लंबी उम्र के लिए किया जाता है, लेकिन अब यही व्रत एक परिवार को जाेड़ने का सबब भी बन गया है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के फैमिली काेर्ट में जज ने एक टूटते हुए रिश्ते को फिर से जोड़ने के लिए करवा चौथ के रूप में आखिरी कोशिश की है। दरअसल, मामले में पति को पत्नी के कहीं और अफेयर होने का शक है और इस चक्कर में दोनों 2 साल से अलग रह रहे हैं। जब जज ने दोनों से करवा चौथ को लेकर बात की तो दंपत्ति ने पिछले साल की करवा चौथ की घटना का जिक्र किया।


सुहागरात में पत्नी न शरमाई और न घूंघट में मिली, पति को इतना बुरा लगा कि मांग लिया तलाक

बता दें राजधानी के लालघाटी निवासी एक शख्स ने फैमिली काेर्ट में तलाक के लिए आवेदन दिया था। पति ने काउंसलिंग के दौरान बताया कि, उनकी शादी मई 2014 में हुई थी। पत्नी संविदा पर नाैकरी करती है। शादी के तीन साल बाद तक ताे सब कुछ अच्छा चला। पत्नी के ऑफिस के लाेगाें से उनका मिलना-जुलना और पारिवारिक रिश्ते भी अच्छे थे। एक दिन पति को पत्नी के साथ नाैकरी करने वाले दाे पुरुष साथियाें ने बताया कि उसकी पत्नी का कहीं अफेयर चल रहा है। जब इस बारे में पत्नी से पूछा गया ताे वह कुछ भी बताने को तैयार नहीं थी। इस बात को लेकर दोनों के बीच तनाव इतना बढ़ गया कि पत्नी अपना सारा सामान लेकर मायके चली गई और दोनों में बातचीत भी बंद हाे गई। दोनों ने करीब दो साल तक एक-दूसरे से बातचीत नहीं की। फिर उन्हाेंने आपसी सहमति से तलाक का मामला दर्ज कराया।

पति की बेइंतहा मोहब्बत से परेशान पत्नी ने मांगा तलाक, कहा- कभी झगड़ते ही नहीं हैं

पत्नी ने कोर्ट में बताया कि, शादी के तीन साल पति के साथ बहुत ही अच्छे बीते। पति खूब मदद भी करते थे और हर बात में साथ देते थे। उनके ऑफिस के लाेगाें से भी मिलते जुलते थे। लेकिन एक दिन अचानक ही पति का व्यवहार बदल गया। वे हमेशा कटे-कटे से रहने लगे और हर बात पर झगड़ा करने लगे। कई बार तो पति उनके ऑफिस ही पहुंच जाते और ‘किस से मिल रही हो किससे नहीं’ सारी बातें पूछते। पत्नी ने आगे कहा कि, ‘हद ताे तब हाे गई जब इन्हाेंने टूर के दाैरान एक पुरुष साथी के साथ मेरा नाम जाेड़कर जलील किया। उस दिन मेरे आत्मसम्मान काे ठेस पहुंची क्योंकि मेरा किसी भी पुरुष साथी से काेई लेना देना नहीं था।’ पत्नी ने कोर्ट से कहा कि, वह ऐसे किसी पुरुष के साथ नहीं रह सकती थी जाे शक की नजर से देखता हाे।

पत्नी दिन-रात खिलाती रहती थी लड्डू, परेशान होकर पति ने मांगा तलाक

पत्नी ने यह भी कहा कि, ‘पिछले साल उसने अपने पति के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था, लेकिन वह व्रत तुड़वाने तक नहीं आया, जिसके बाद उसे खुद ही अपना व्रत खोलना पड़ा।’ जब जज ने इस बात को लेकर पति से सवाल किया तो उसने कहा कि, करवाचौथ के दिन उसने अपनी पत्नी को फोन किया था, लेकिन कॉल साली (पत्नी की छोटी बहन) ने उठाया था और कह दिया कि, दीदी बात तक नहीं करना चाहती। इस पर जज ने कहा कि, ‘बीती बाताें काे छाेड़ दाे और इस साल का करवा चाैथ सेलीब्रेट कराे।’ साथ ही जज ने पति को निर्देश दिया कि वो पत्नी को करवाचौथ की शॉपिंग करवाए और दोनों अच्छे से करवाचौथ मनाए।

23 साल छोटी मॉडल से शादी करने के लिए मलेशियाई राजा ने छोड़ी थी राजगद्दी, अब हुआ तलाक

जज ने काउंसलर नुरुनिसा खान को फाॅलाेअप करने के लिए निर्देशित किया और कहा अगली सुनवाई के दौरान वो इसकी रिपोर्ट कोर्ट में पेश करें। नुरुनिसा खान ने बताया कि, उन्हाेंने दाेनाें की तीन काउंसलिंग की लेकिन दाेनाें ही एक-दूसरे के साथ रहने को तैयार नहीं थे। पत्नी का कहना था कि, उसका काेई अफेयर नहीं है, तो वहीं यह बात पति मानने को ही तैयार नहीं था।

ये भी पढ़े….

मप्र : पहले कराई शादी, अब बारिश से परेशान लोगों ने करवाया मेंढक-मेंढकी का तलाक

दो बार शादी करने के बावजूद तलाक लेना चाहते हैं डॉक्टर पति-पत्नी

शादीशुदा जिंदगी में आखिर क्यों पति-पत्नी के बीच आ जाती है तलाक की नौबत?

Related posts