जुमांजी- द नेक्स्ट लेवल रिव्यू : कहानी में आया यह बड़ा ट्विस्ट करेगा दर्शकों का खूब मनोरंजन

Jumanji The Next Level movie review

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्म : जुमांजी – द नेक्स्ट लेवल
कलाकार : ड्वेन जॉनसन, केविन हार्ट, निक जोनस, जेक ब्लेक, डैनी डीवीटो, आक्वाफीना
निर्देशक : जेक कासडन
मूवी टाइप : ऐक्शन, अडवेंचर, कॉमेडी
अवधि : 2 घंटा 3 मिनट
सर्टिफिकेट : UA



कहानी 

दो साल पहले आई ‘जुमांजी: वेलकम टु द जंगल’ के दौरान किसी तरह जान बचाकर निकलने वाले स्पेंसर (एलेक्स वॉल्फ) और उसके साथी फ्रिज (सरडेरियस ब्लेन), मार्था (मॉर्गन टर्नर) और बेथनी (मैडिसन आइसमैन) यह तय करते हैं कि वे इस खतरनाक वीडियो गेम को कभी हाथ नहीं लगाएंगे, क्योंकि वह खेलने वाले को अपने भीतर खींच लेता है और उसे गेम के किरदारों में तब्दील करके खतरों से भरे जुमांजी आइलैंड पर मुसीबतों से जूझने के लिए छोड़ देता है। लेकिन फिर भी स्पेंसर उसको दोस्तों को फिर से इस फैंटसी आइलैंड में पहुंचा ही देता हैं। स्पेंसर फिर से जुमानजी के ताकतवर किरदार डॉक्टर स्मोल्डर ब्रेवस्टोन (ड्वेन जॉनसन) के रूप में खुद को देखना चाहता है और इस चक्कर में वो वीडियो गेम से जुमांजी पहुंच जाता है। स्पेंसर के गायब होने के बाद उसके परेशान दोस्त मार्था, फ्रिज और बेथनी भी उसे बचाने वीडियो गेम के जरिए जुमांजी पहुंच जाते हैं। लेकिन इस बार इनके किरदारों की अदला-बदली हो जाती है। ऐसे में स्पेंसर के बजाय उसके दादा जी एडी इस बार डॉक्टर ब्रेवस्टोन बन जाते हैं, और फ्रिज के बदले ऐडी के दोस्त माइलो को मूज (केविन हार्ट) का किरदार मिल जाता है। हालांकि, मार्था इस बार भी रूबी राउंडहाउस (कैरेन गिलन) ही है, तो फ्रिज इस बार प्रफेसर शेल्डन शैली (जेक ब्लैक) बन जाता है। फिल्म में हुई किरदारों की इसी अदला-बदली दर्शकों का मनोरंजन करती है।

कैसी है फिल्म

जेक कासडन इस बार फिर में बड़ा ट्विस्ट लेकर आए हैं जिससे न केवल कहानी में नयापन आता है, बल्कि उसे एक विस्तार भी मिल जाता है। अगर वह ऐसा नहीं करते तो उन्हीं सब किरदारों के साथ वैसी ही कहानी एक बार फिर दर्शकों के सामने पेश करना मुश्किल हो जाता और दर्शकों को दोबारा कहानी से बांध पाना मुश्किल होता। निर्देशक ने फिल्म में कॉमेडी, इमोशन, एक्शन, अडवेंचर को बराबर रखा है।

कलाकारों की परफॉरमेंस

सभी की एक्टिंग की बात करें तो ड्वेन जॉनसन ने एक्शन के साथ-साथ अपनी कॉमिक टाइमिंग का लेवल भी ऊपर किया है। जेक ब्लैक ने इस बार फिर सभी को हंसाने की कोशिश की है। कैरेन गिलन ने भी अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज करवाई है। ऐडी के रूप में डैनी डीवीटो फिल्म को जानदार बनाते हैं। उनकी दोस्त यानी माइलो यानी डैनी ग्लोवर के साथ उनका रिश्ता बेहद ही प्यारा है। निक जोनस भी अपने किरदार में काफी हैंडसम लग रहे हैं, वहीं आक्वाफीना ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है।

Related posts