मासिक राशिफल : जून महीने में आपके लिए क्या होगा खास? पढ़ें इस महीने का राशिफल

masik rashifal,today horoscope,

चैतन्य भारत न्यूज

जून का महीना आरंभ हो चुका है। इस महीने में कई ग्रहों की चाल में परिवर्तन होगा। इस महीने आपकी किस्मत में क्या लिखा है आइए आपको बताते हैं इस महीने का राशिफल-

मेष राशि- माह का आरंभ साहस एवं पराक्रम की वृद्धि के साथ होगा। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग, रुका हुआ धन भी आएगा। विद्यार्थियों के लिए माह अपेक्षाकृत और बेहतर रहेगा इसलिए परीक्षा अथवा प्रतियोगिता में बैठने के लिए पढ़ाई में पूरी ऊर्जा लगा दें। दैनिक व्यापारियों के लिए भी आय से संबंधित परेशानियां दूर होंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन का प्रयास कर रहे हों तो परिणाम सार्थक रहेगा।

वृष राशि – इस माह कार्यों में सफलता मिलेगी, मैनेजमेंट प्रत्यक्ष रूप से नजर भी आएगा। जिन लोगों का लॉकडाउन के चलते प्रोमोशन रुक गया था उनको माह के मध्य के बाद प्रोमोशन मिलने की संभावनाएं बनेगी। ऑफिस के नियमों का पालन करें। इंश्योरेंस से संबंधित व्यापार करने वालों को कोर्ट-कचहरी के मामलों के प्रति सजग रहना होगा खासकर पन्द्रह तारीख के बाद कानूनी कार्यवाही से बचकर रहें। अभिभावक बच्चों के स्वभाव पर ध्यान रखें, वह झूठ बोल सकते हैं।

मिथुन राशि – महीने की शुरूआत में ही किसी घनिष्ठ व्यक्ति से वाद-विवाद हो सकता है। अपने क्रोध पर काबू रखें नहीं तो बात और भी बिगड़ सकती है। बिजनेस से जुड़े एग्रीमेंट सोच-समझकर करें। घर-गृहस्थी से जुड़े सामान खरीद सकते हैं। 7 जून को परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। महीने के दूसरे सप्ताह में शत्रु आप पर हावी होने की प्रयास करेंगे। वाहन आदि के इस सप्ताह थोड़ा ध्यान से चलाएं। निवेश से जुड़े फैसले भी थोड़ा सोच-समझकर लें। इस महीने प्रेम संबंधों में सफलता मिल सकती है।

कर्क राशि – माह मिलाजुला फलदायक सिद्ध होगा। आरंभ में कार्य व्यापार में उन्नति होगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस से हेतु आवेदन करना चाहें अथवा विदेशी नागरिकता के लिए वीजा आदि का आवेदन करना चाहें तो योग उत्तम है। तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर में आए परिवर्तन के प्रभावस्वरूप उतार-चढ़ाव अधिक रहेगा। स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ेगा। कष्टकर यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

सिंह राशि – आपके धन भाव से चंद्रदेव का गोचर आपकी आर्थिक लाभ की स्थितियों को विकसित करेगा। आप अपनी वाणी की मधुरता से अपने सभी लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करने में सक्षम होंगे। परिवार में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। धन लाभ के प्रबल योग बने हुए हैं, प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से आपकी संपत्ति में वृद्धि निश्चित है। प्रबंधन तथा पत्रकारिता से जुड़े व्यक्तियों के लिए समय अत्यंत शुभ है।

कन्या राशि – महीने की शुरुआत में जमीन संबंधी विवादों का हल होगा। आपका काम सभी को पसंद आएगा। कारोबार में भी पहले से सुधार आएगा। प्रेम प्रसंगों में सफलता मिल सकती है। सप्ताह के अंत में किसी से विवाद हो सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। दूसरे सप्ताह में पैर से जुड़ा कोई रोग हो सकता है। एड़ी में भी दर्द रह सकता है। इस समय जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। बाधाएं समाप्त होंगी। मेंहनत का पूरा फल नहीं मिल पाएगा। वाहन चलाने में थोड़ी सावधानी रखें। अंतिम सप्ताह में विवादित मामलों को किसी की मदद से सुलझा पाएंगे।

तुला राशि – इस माह कर्मठ बने रहें क्योंकि सुख का लेवल कुछ कम ही रहने वाला है। वहीं दूसरी ओर इच्छाओं तथा महत्वकांक्षाओं से बच कर रहेंगे। किसी गरीब की मदद करने का मौका मिले तो उस अवसर को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए। विदेश से संबंधित कारोबार करने वालों का भाग्योदय की संभावना है। जो लोग पैतृक व्यापार करते हैं उनको पितरों को प्राणाम कर ही दिन की शुरुआत करनी चाहिए। जिनकी जोड़ों से संबंधित कोई सर्जरी करानी है उनको इस माह रुक जाना चाहिए। पारिवारिक सदस्यों का भी सहयोग रहेगा।

वृश्चिक राशि – यह माह आपके लिए मिलाजुला फल कारक सिद्ध होगा, कुछ पारिवारिक कलह के कारण मानसिक अशांति बढ़ सकती है इसलिए स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहे कार्य क्षेत्र में भी झगड़े विवाद से बचें। उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें। शादी विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। दैनिक व्यापारियों के लिए माह अपेक्षाकृत उत्तम रहेगा। आप को नीचा दिखाने वाले लोग आपकी मदद करने के लिए आगे आएंगे।

धनु राशि – महीने की शुरूआत अच्छी रहेगी। आपके कामों को पसंद किया जाएगा। आप सही दिशा में आगे बढ़ेंगे, जिससे बिजनेस में फायदा होगा। प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी। परिवार के साथ बाहर मनोरंजन का कार्यक्रम बन सकता है। कुछ चुनौतियों का सामना भी नौकरी में करना पड़ेगा। 8 को सन्मुख चंद्रमा लाभ की स्थिति बनाएगा। किसी खास इच्छा की पूर्ति हो सकती है। महीने के तीसरे सप्ताह में पैसा कमाने के नए साधन मिलेंगे। 23 को समय की चाल विपरीत रहेगी, इसलिए थोड़ा संभलकर रहें। महीने के अंतिम दिनों में असफलता का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि – इस माह मन ऐड्विन्चरस कार्यों की ओर आकर्षित होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी ज्ञान के आस-पास रहते हुए खुद को अपडेट करें। जिम्मेदारियों का भार कुछ कम होता हुआ नजर आ रहा है। लॉक डाउन की वजह से घर पर कार्य कर रहें थे तो माह के मध्य से ऑफिस जाने की स्थितियां बनेंगी। किए गए परिश्रम का फल भी प्राप्त होगा। जो व्यापारी इलेक्ट्रानिक से संबंधित व्यापार करते है उनको लाभ होगा। जिन लोगों को सर्जरी करानी है उनको इन्फेक्शन के प्रति विशेष अलर्ट रहना चाहिए। क्योंकि ग्रहों की नकारात्मक कॉम्प्लिकेशन निगेटिव रिजल्ट लाने वाली होगी।

कुंभ राशि – माह का आरंभ कुछ पारिवारिक कलह का सामना करवा सकता है अतः इसे ग्रहयोग समझकर बढ़ने न दें। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मकान वाहन के भी क्रय का योग बना हुआ है। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सार्थक होंगे नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के योग। प्रेम संबंधों में विवाद से बचें।

मीन राशि – इस माह आपका कार्य मैनेजमेंट काफी अच्छा देखने को मिलेगा वहीं दूसरी ओर घर में शांति बनी रहें इस पर भी ध्यान दें। ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो कई पजल्स सुलझाने पड़ेंगे प्रायः सभी कार्यों में सफलता से मनोबल भी बढ़ेगा। उच्च पदस्थ व्यक्ति से लाभ होगा। कीटनाशक दवाइयों का व्यापार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा। नए व्यापार करने कि इच्छा रखने वालों को आर्थिक नफा-नुकसान सोच समझकर ही कोई फैसला लेना चाहिए। सेहत में प्राणायाम और योग पर विशेष देना ध्यान होगा। नियमित रूप से योग करने से प्रतिरोधक क्षमता में विकास होगा।

Related posts