कांग्रेस में इस्तीफे का दौर जारी, अब राष्ट्रीय महासचिव पद से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया इस्तीफा

jyotiraditya scindia,jyotiraditya scindia resigns,congress

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली कारारी हार के बाद से ही पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पार्टी में कई बड़े नेताओं के इस्तीफे का दौर चल रहा है। जब से राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ा है उसके बाद से ही नेताओं का पार्टी में अपना पद छोड़ने का सिलसिला जारी है। अब हाल ही में कांग्रेस के युवा चेहरे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है।

नया अध्यक्ष बनने के बाद स्वीकार होंगे इस्तीफे 

बता दें ज्योतिरादित्य को भी गुना सीट से इस बार लोकसभा चुनाव में हार मिली थी। हालांकि, अब तक ज्योतिरादित्य की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। उनसे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा सहित कई और भी पदाधिकारी अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं। राहुल के इस्तीफा देने के एक दिन बाद ही उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पार्टी महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, इन सभी नेताओं के इस्तीफे नए कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद ही स्वीकार होंगे। तब तक सभी अपने पदों पर बने रहेंगे।

मोतीलाल वोरा हैं कार्यकारी अध्यक्ष

राहुल के अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। अब जब तक पार्टी को नया अध्यक्ष नहीं मिल जाता तब तक मोतीलाल ही कार्यकारी अध्यक्ष रहेंगे। राहुल ने इस्तीफा देते हुए पार्टी की हार की जिम्मेदारी भी ली थी। इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई की प्रशंसा करते हुए कहा था कि, ‘आपके जितना साहस बहुत कम लोगों में होता है। आपके निर्णय के प्रति पूरा सम्मान है।’

ये भी पढ़े… 

कभी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ सेल्फी लेने के लिए खड़ा रहता था ये शख्स, अब उसी से सिंधिया को मिली करारी हार

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, ली हार की जिम्मेदारी, इस नेता को बनाया गया अंतरिम अध्यक्ष

जन्मदिन विशेष : दो-दो अफेयर के बावजूद अब तक कुंवारे ही हैं राहुल गांधी!

 

Related posts