बम विस्फोट से दहला काबुल, 9 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

चैतन्य भारत न्यूज
काबुल. अफगानिस्तान के काबुल में एक बम धमाका हुआ है, जिसमें कम से कम 9 लोग मारे गए हैं और 20 अन्य घायल हो गए हैं। अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री मसूद अंदाराबी ने इस धमाके की पुष्टि की है। फिलहाल, अफगानीस्तान के सुरक्षा बलों ने इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है, जहां विस्फोट हुआ है। गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता वहीदुल्लाह जुमाजादा ने बताया कि हमला दोपहर को गिलान जिले में हुआ।

जानकारी के मुताबिक, बम धमाका उस समय हुआ जब चालक मोटर चालित रिक्शे के साथ सामान बेचने के लिए गांव में दाखिल हुआ और जल्द ही बच्चों ने उसे घेर लिया। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि बच्चों को क्यों निशाना बनाया गया। हालांकि तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने मीडिया को एक संदेश भेज कर दावा किया कि बच्चों ने इलाके में पड़ा ऐसा विस्फोटक उठा लिया था जिसमें पहले विस्फोट नही हुआ था। बच्चे उस विस्फोटक को व्यापारी के पास लेकर आए थे, हालांकि अभी पूरी तरह से मामले की जांच नहीं हो पाई है।

बता दें, ये धमाके ऐसे समय हो रहे हैं जब अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच शांति समझौते का प्रयास चल रहा है। ऐसे में अफगानिस्तान ने कहा है कि तालिबान ने ना केवल पहले से ज्यादा हिंसात्मक घटनाओं को अंजाम दिया है बल्कि वैश्विक आतंकी समूहों से उसके संबंध अभी बरकरार है।

ये भी पढ़े…

काबुल : शादी समारोह में हुआ बड़ा बम धमाका, 63 लोगों की मौत, 182 से ज्यादा घायल

किसी बंकर से कम नहीं डोनाल्ड ट्रंप की कार द बीस्ट, बम, गोली, बारूद इसके आगे सब हैं फेल

पटना में बम ब्लास्ट से मची अफरातफरी, 5 लोग घायल

Related posts