काबुल : शादी समारोह में हुआ बड़ा बम धमाका, 63 लोगों की मौत, 182 से ज्यादा घायल

kabul attack,afganistan,kabul

चैतन्य भारत न्यूज

काबुल. शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शादी समारोह में बड़ा धमाका हुआ। इस हमले के करीब 63 लोगों की मौत हो गई जबकि 182 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। अफगान के पत्रकार बिलाल सरवरी के मुताबिक, यह धमाका हजारा समुदाय की शादी में हुआ।

यह घटना दारुलमान इलाके में हुई। बता दें इस इलाके में अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग काफी ज्यादा संख्या में रहते हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने बताया कि, यह घटना शनिवार रात स्थानीय समय अनुसार 10:40 (भारतीय समयानुसार 11:40) बजे की है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, विस्फोट के समय वेडिंग हॉल में ढेर सारे मेहमान थे। इस धमाके के बाद वहां अफरातफरी और चीख-पुकार मच गई। घायलों को पास के ही अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। गृह मंत्रालय का कहना है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। गौरतलब है कि 8 अगस्त को भी काबुल में बम धमाका हुआ था, जिसमें 14 लोग मारे गए थे, और 145 लोग घायल हो गए थे। यह धमाका एक कार में किया गया था। पश्चिमी इलाके में अफगान सुरक्षाकर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था।

kabul attack,afganistan,kabul

Related posts