कैलाश विजयवर्गीय का चीन पर बड़ा आरोप- पीएम मोदी को हटाने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी कर सकता है चीन

kailash vijayvargiya ,section 144 ,divisional commissioner ,digvijay singh

चैतन्य भारत न्यूज

इंदौर. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने चीन पर बड़ा आरोप लगाया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि एशियाई देशों में सिर्फ भारत इस संकट से जूझ रहा है। चीन पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि चीन ने पहले ट्रंप को चुनाव हरवाने में मदद कर हटाया, दूसरा खुन्नस उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है।

विजयवर्गीय ने दावा किया है कि, 2024 लोकसभा चुनाव में चीन भारत के साथ गड़बड़ी कर सकता है। इंदौर स्थित अपने निवास पर मीडिया से कोरोना सहित अन्य मुद्दों पर बात करते हुए विजयवर्गीय ने चीन का मसला भी उठाया. विजयवर्गीय ने कहा कि एशियाई देशों में सिर्फ भारत इस संकट से जूझ रहा है। चीन ने पहले वायरस फैलाया और अब उसकी नजर सरकार गिराने पर है। एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि चीन चाहता है कि अगली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में नहीं आए।

उन्होंने कहा कि, देश में जिस तरह से कोरोना महामारी चल रही है, उसमें विपक्ष सहित सभी को गंभीरता के साथ सरकार के साथ खड़े होकर जनता के दुख दर्द को मिटाने में सहयोग करना चाहिए। चीन के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि चीन किसी देश को आगे बढ़ने नहीं देता है और जो आगे बढ़ता है, उसे कमजोर करने में जुट जाता है। यह चाइना की पॉलिसी होती है।

सिर्फ भारत में दूसरी लहर का असर

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि विश्व मीडिया में अमेरिका और भारत से चीन की नाराजी संबंधी जो खबरें छपने के साथ आशंका जाहिर की है। उससे यह कहने में संकोच नहीं कि यह दूसरी लहर चीन के मानव निर्मित वायरस का असर है। उन्होंने साफ किया कि दूसरी लहर की घातकता का ऐसा अनुमान इसलिए नहीं था क्योंकि अन्य एशियाई देशों में यह लहर नहीं थी। इसे लेकर चीन पर इसलिए शंका हो कि अमेरिका के वैज्ञानिक भी शंका जाहिर कर चुके हैं कि मानव निर्मित वायरस वार चीन की साजिश हो सकती है।

Related posts