बर्थडे स्पेशल : 45 की हुईं काजोल, पहली नजर में अजय देवगन को नहीं आईं थीं पसंद, ऐसी थी इनकी लव स्टोरी

चैतन्य भारत न्यूज 

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा काजोल का 5 अगस्त यानी आज 45वां जन्मदिन है। अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवा चुकीं काजोल ने महज 18 साल की उम्र में ही फिल्म दुनिया में कदम रख लिया था। 5 अगस्त 1974 को मुंबई में जन्मीं काजोल ने 1999 में अजय देवगन से शादी की। जन्मदिन के इस खास मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं काजोल और अजय देवगन की लव स्टोरी के बारे में।
बता दें अजय और काजोल की पहली मुलाकात फिल्म ‘हलचल’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। कहा जाता है कि पहली मुलाकात के बाद अजय, काजोल से मिलने के इच्छुक नहीं थे। इसकी वजह ये थी कि अजय को पहली ही मुलाकात में काजोल घमंडी और बातूनी लगी थीं। फिल्म की शूटिंग के दौरान अजय, काजोल से ज्यादा बात नहीं करते थे। लेकिन कुछ दिनों बाद दोनों एक-दूसरे से बात करने लगे और उनकी दोस्ती हो गई।
इस फिल्म के बाद अजय और काजोल फिल्म ‘इश्क’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘दिल क्या करे’, ‘राजू चाचा’ और ‘यू मी और हम’ में नजर आएं। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और समय के साथ अजय और काजोल का प्यार परवान चढ़ता गया। आखिरकार 1999 में दोनों ने शादी कर ली। एक इंटरव्यू में अजय ने कहा था कि, पर्सनैलिटी के मामले में हम दोनों एक- दूसरे से बहुत अलग थे। दोनों का दूर-दूर तक कोई मैच नहीं था। बता दें अजय और काजोल की एक बेटी न्यासा और बेटा युग है।

Related posts