महाकाल मंदिर की सुंदरता और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 300 करोड़ खर्च करेगी कमलनाथ सरकार

madhya pradesh,cm kamalnath, ujjain, mahakaal mandir,

चैतन्य भारत न्यूज

उज्जैन में स्थित भगवान महाकाल के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कमलनाथ सरकार ने 300 करोड़ रुपए की योजना बनाई है। बता दें मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में शनिवार को मंत्रालय में भगवान महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं में सुधार और सुविधाओं के विस्तार पर बैठक रखी गई थी।

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि भगवान महाकाल के कारण पूरे विश्व में मध्यप्रदेश की पहचान है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालु सिर्फ दर्शन करने के लिए नहीं आए बल्कि उज्जैन में ऐसी व्यवस्थाएं हो जिसके कारण वह एक-दो दिन रूके। इससे उज्जैन शहर और यहां के रहवासियों का भी विकास होगा।

जानकारी के मुताबिक, लोक निर्माण एवं उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, आध्यात्म एवं जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा, नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह उज्जैन जिले के विधायक मनोज चावला, महेश परमार, श्री मुरली मोरवाल जनपद अध्यक्ष श्री अजीत, महाकाल प्रबंधन समिति के सदस्य आशीष पुजारी विजय शंकर एवं दीपक मित्तल इस बैठक में उपस्थित थे। बताया जा रहा है कि, मुख्यमंत्री 19 अगस्त को बाबा महाकाल की सवारी में शामिल होने के लिए उज्जैन जाएंगे। इस दौरान वह आम लोगों की समस्याओं का जायजा लेंगे।

ये भी पढ़े..

मध्यप्रदेश : कमलनाथ सरकार का बड़ा फैसला, OBC वर्ग को मिलेगा 27 फीसदी आरक्षण

मध्य प्रदेश के किसानों के लिए कमलनाथ सरकार एक बार फिर ला रही ये बड़ा तोहफा

मॉब लिंचिंग पर कमलनाथ सरकार बना रही कड़ा कानून, अब होगी पांच साल की जेल

Related posts