कीवी कप्तान विलियमसन पर फिदा हुई पूरी दुनिया, ये दो दिल छू लेने वाली तस्वीरें हो रही वायरल

kane williamson,new zealand caption

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी वर्ल्डकप 2019 अब खत्म हो चुका है। इस बार क्रिकेट का जनक इंग्लैंड विजेता बना है। हालांकि, इंग्लैंड से ज्यादा दुनियाभर में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन की चर्चा हो रही है। विलियमसन की दो तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में नजर आ रही उनकी सादगी ने दुनियाभर के लोगों का दिल जीत लिया है।

यह तस्वीर फाइनल मुकाबले के बाद की है जब मैच हारने के बाद भी विलियमसन के चेहरे पर मुस्कराहट बरकरार थी। उन्होंने न तो किसी पर गुस्सा किया और न ही बहस और इतनी मेहनत के बावजूद टूर्नामेंट हारने के बाद भी वह मुस्कुराते ही रहे जैसे वह आम दिनों में रहते हैं। बता दें विलियमसन को इस बार वर्ल्डकप का ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ भी चुना गया है। विलियमसन ने अपनी शानदार अपनी बल्लेबाजी के दम न्यूजीलैंड को कई मौकों पर बुरे संकट से उबारा है। वहीं हर परिस्थिति में उन्होंने बतौर कप्तान शांत रहते हुए पूरी टीम को संभाला। यही कारण रहा कि लगातार दूसरी बार कीवी टीम वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचीं।

विलियमसन के एक और किस्से की चर्चाएं इन दिनों हो रही है। यह किस्सा 2014 का है जब न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज हुई थी। इस सीरीज को न्यूजीलैंड ने 3-2 से जीता था। उसी दौरान पेशावर में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें कई स्कूली बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। तब विलियमसन ने अपने पांचों मैच की फीस उन घायल बच्चों के इलाज के लिए दान कर दी थी।

ये भी पढ़े…

वर्ल्ड कप 2019 का विजेता बना इंग्लैंड, पहली बार खिताब किया अपने नाम

वर्ल्ड कप में हार के बाद विराट कोहली से छीनी जाएगी कप्तानी, रोहित बन सकते हैं नए कप्तान!

न्यूजीलैंड से 18 रन से हारा भारत, वर्ल्ड कप से हुआ बाहर

Related posts