कानपुर: टेंपो और एसी बस की भिड़ंत, 17 लोगों की मौत, घायलों को ले जाने के लिए एंबुलेंस कम पड़ गईं

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना सचेंडी के किसान नगर में भारत गैस एजेंसी के सामने विपरीत दिशा से आ रही सवारियों से भरी टेंपो से डबल डेकर एसी बस टकरा गई। इसमें अब तक 17 लोगों की मौत की खबर है।

घायलों की संख्या 30 से ज्यादा बताई जा रही है। इनमें 16 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस भी कम पड़ गए। आनन-फानन में रेस्क्यू टीम और पुलिस ने लोडर के जरिए कई घायलों को हैलट हॉस्पिटल पहुंचाया। हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताया। उन्होंने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिवार वालों को 2 लाख रुपए की मदद का भी ऐलान किया है।

जानकारी के मुताबिक, बस काफी स्पीड में थी। टक्कर इतनी भीषण थी कि टेंपो के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद दोनों गाड़ियां सड़क किनारे खाई में पलट गई। लगभग तीस मिनट बाद राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने खाई से घायलों को निकाल कर लोडर की सहायता से हैलट पहुंचाया।

टेंपो सवार 12 लोग सचेंडी स्थित एक बिस्कुट फैक्टरी में काम करने जा रहे थे। इन सभी की मौके पर ही मौत हो गई। मां पीतांबरा ट्रैवल्स की स्लीपर बस कानपुर से गुजरात के अहमदाबाद जा रही थी। इसमें करीब 45 लोग सवार थे। कानपुर से 10 किलोमीटर दूर बस जैसे ही किसान नगर पहुंची पीछे से एक DCM ने ओवरटेक करने की कोशिश की। इस दौरान सामने आ रही टेम्पो बीच में फंस गई और ये हादसा हो गया।

 

 

Related posts