सोशल मीडिया पर उड़ी कपिल देव के निधन की अफवाह, श्रद्धांजलि दे रहे फैंस, कपिल ने जारी किया अपना वीडियो

चैतन्य भारत न्यूज

भारत की विश्व विजेता क्रिकेट टीम के कप्तान रहे कपिल देव के निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही है। सीने में दर्द उठने के बाद हाल ही में अपनी हार्ट सर्जरी करवाने वाले कपिल के बारे में कहा गया कि उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी मौत हो गई। लोग सोशल मीडिया पर कपिल देव की तस्वीरें शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि देने लगे। ऐसे में इन अफवाहों को खारिज करने के लिए खुद कपिल को वीडियो जारी करना पड़ा।


कपिल देव ने एक वीडियो में एक प्राइवेट बैंक से बात करने के बारे में बताया है। कपिल देव ने 21 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया जिसमें वे स्वस्थ लग रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं कपिल देव बोल रहा हूं। मैं 11 नवंबर को बार्कले परिवार के साथ अपनी कहानी शेयर करूंगा, कुछ क्रिकेट से जुड़ी कहानियां, कुछ यादें। त्योहार का सीजन चल रहा है इसलिए तैयार हो जाइए सवाल-जवाब के साथ।’ बता दें कपिल की 23 अक्टूबर को एंजियोप्लस्टी हुई थी। वह 25 अक्टूबर को फोर्टिस-एस्कोटर्स हर्ट इंस्टीट्यूट, नई दिल्ली से डिस्चार्ज भी हो गए थे।


कपिल के पूर्व साथी खिलाड़ी मदनलाल ने ट्विटर पर इन अफवाहों को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने लिखा कि, ‘कपिल पाजी के स्वास्थ्य पर ऐसी अटकलें असंवेदनशील और गैर जिम्मेदाराना है। हमारे दोस्त, कपिल देव हर दिन ठीक होने और बेहतर होने की राह पर हैं। ऐसे समय में जब परिवार तनाव से गुजर रहा है तो हमें भी संवेदनशील बनना चाहिए।’

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गोल्फ खेलने वाले कपिल को क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ICC ने 2010 में हॉल ऑफ फेस से सम्मानित किया था। 23 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में कपिल की एंजियोप्लास्टी की गई थी, जिसके कुछ दिन बाद 62 वर्षीय पूर्व कप्तान ने खुद अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताने के लिए सभी का शुक्रिया कहा था।

Related posts