बर्थडे स्पेशल: 10 साल बड़े सैफ से शादी करने के लिए करीना ने रखी ये शर्त, घरवालों को दी थी भाग जाने की धमकी

kareena saif wedding

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर का आज जन्मदिन है। 21 सितंबर 1980 को मुंबई में जन्मीं करीना 39 साल की हो गईं हैं। करीना अपनी फिल्मों की वजह से तो चर्चाओं में रही ही हैं, लेकिन वह सैफ अली खान के साथ भी अफेयर और शादी करने को लेकर खूब सुर्खियों में रही हैं। करीना ने खुद से 10 साल बड़े और दो बच्चों के पिता सैफ से पहले कोर्ट मैरिज की फिर रिसेप्शन पार्टी दी थी। आइए जानते हैं कैसे शुरू हुई थी इन दोनों की लव स्टोरी।


साल 2007 में शाहिद कपूर से ब्रेकअप के बाद करीना की नजदीकियां सैफ के साथ बढ़नी शुरू हुई थीं। सैफ और करीना ने फिल्म ‘ओमकारा’ के बहुत कम सीन साथ में शूट करने थे। लेकिन सेट पर दोनों हमेशा साथ-साथ दिखते थे। जब दोनों के सीन साथ में नहीं भी होते थे तो भी दोनों सेट पर साथ बने रहते। ‘ओमकारा’ के बाद सैफ और करीना की नजदीकी फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के समय दिखी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए और उन्हें प्यार हो गया। 2007 से दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया।

दोनों शूटिंग से वक्त निकालकर लांग वॉक पर जाते थे। धीरे-धीरे बॉलीवुड के गलियारों में भी इन दोनों के अफेयर की चर्चाएं होना शुरू हो गई, लेकिन मीडिया के सामने दोनों ने ही इसे नहीं स्वीकारा। फिर लैक्मे फैशन वीक के दौरान पहली बार सैफ ने माना कि वह करीना के साथ डेट कर रहे हैं। करीना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, ‘हम अपनी प्राइवेसी को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हो गए थे। इतना ही नहीं हमने अपनी फैमिली को धमकी तक दे दी थी कि अगर हमारी शादी मीडिया का सर्कस बनी तो हम घर से भाग जाएंगे।’

जानकारी के मुताबिक, सैफ और करीना शादी से पहले लिव-इन में भी रहे थे। फिर 5 साल के रिलेशनशिप के बाद दोनों शादी के बंधन में बंधे थे। करीना ने यह भी बताया था कि, शादी से पहले उन्होंने सैफ के सामने एक शर्त भी रखी थी। करीना ने कहा था कि, ‘मैंने सैफ को अपना लाइफ पार्टनर इसलिए चुना था क्योंकि मैं एक सेल्फ डिपेंडेंट वुमन की तरह रहना चाहती थी। मैं शादी के बाद भी काम करना चाहती थी और सैफ ने मेरी ये बात मानी थी।’

2012 में दोनों ने धूमधाम से शादी। फिर 2015 में करीना और सैफ ने फैंस को बताया कि वह माता-पिता बनने वाले हैं। 20 दिसंबर 2016 को करीना ने एक बेबी बॉय को जन्म दिया। उन्होंने अपने छोटे नवाब का नाम तैमूर अली खान रखा। आज तैमूर की पॉपुलैरिटी किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है।

ये भी पढ़े…

12 साल बड़ी अमृता को दिल दे बैठे थे सैफ, करीना ने शादी के लिए रखी थी ये अनोखी शर्त

मम्मी करीना की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे तैमूर अली खान

लाखों में हैं तैमूर की नैनी की सैलरी, करीना ने किया खुलासा

 

Related posts