लेक्चर के दौरान मोबाइल चला रहे थे छात्र, नाराज प्रिंसिपल ने हथौड़े से तोड़े 16 फोन

mobile

चैतन्य भारत न्यूज

इन दिनों बच्चे हो या बड़े हर कोई मोबाइल फोन की लत का शिकार हो रहा है। लोग हमेशा मोबाइल में ही बिजी नजर आते हैं। कॉलेज में भी छात्र क्लासरूम में मोबाइल इस्तेमाल करते हैं जिससे कई बार शिक्षकों को पढ़ाने में परेशानी होती है। लेकिन कर्नाटक में एक प्रिंसिपल को यह बात इतनी ज्यादा नागवार गुजरी कि उन्होंने क्लासरूम में मोबाइल इस्तेमाल करने वाले छात्रों के मोबाइल जब्त कर उसे हथौड़े से चूर-चूर कर दिया।

सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें प्रिंसिपल छात्रों का मोबाइल फोन तोड़ते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो कर्नाटक के एमईएस चेतन्य पीयू कॉलेज का है। इस कॉलेज के प्रिंसिपल क्लासरूम में लेक्चर के दौरान छात्रों के मोबाइल इस्तेमाल से परेशान थे। उन्होंने कई बार छात्रों को चेतावनी भी दी थी कि यदि क्लास में किसी को मोबाइल इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया तो उसका मोबाइल वहीं तोड़ दिया जाएगा। लेकिन छात्रों ने इसे अनसुना किया और बेखौफ होकर क्लास रूम में लेक्चर के दौरान अपने मोबाइल में व्यस्त थे। यह देख प्रिंसिपल बेहद नाराज हो गए और फिर उन्होंने फौरन हथौड़ा मंगाकर छात्रों को मोबाइल तोड़ दिया।



प्रिंसिपल का मोबाइल तोड़ते हुए वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज के अधिकारियों ने सफाई दी कि, ‘छात्र लेक्चर के दौरान भी अपने मोबाइल फोन का उपयोग एक दूसरे से चैंटिंग के लिए करते हैं इसलिए यह फैसला लेना पड़ा।’ वहीं कॉलेज के इस फैसले का कुछ शिक्षण संस्थानों ने समर्थन किया। उनका कहना है कि स्कूलों के साथ-साथ कॉलेजों में स्थिति हाथ से बाहर हो रही है और इस तरह के दंड आवश्यक है।

Related posts