आज तिहाड़ जेल में अपना जन्मदिन मनाएंगे पी. चिदंबरम, बेटे कार्ति ने पत्र लिखकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

p chidambaram

चैतन्य भारत न्यूज

भारत के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है। हर साल चिदंबरम 5 स्टार होटल में केक काटकर पार्टी के नेताओं और समर्थकों के साथ अपना जन्मदिन मनाते थे लेकिन इस बार वह अपने परिजनों के साथ नहीं बल्कि तिहाड़ जेल में जन्मदिन मनाएंगे।



बता दें चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। वह 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे। चिदंबरम के जन्मदिन पर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने एक पत्र लिखा है। कार्ति ने अपने पिता को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के साथ ही मोदी सरकार पर कई मुद्दों को लेकर हमला बोला है। उन्होंने पत्र में इसरो के चंद्रयान-2 का भी जिक्र किया है और साथ ही इसरो प्रमुख के. सिवन को पीएम मोदी द्वारा गले लगाने पर चुटकी भी ली है। कार्ति ने रेल मंत्री पीयूष गोयल के आइंस्टीन वाले बयान पर भी चुटकी ली। बता दें पीयूष गोयल ने ग्रैविटी (गुरुत्वाकर्षण) की खोज का जिक्र करते समय अल्बर्ट आइंस्टीन का नाम ले लिया था।

कार्ति ने पत्र में केंद्र में बीजेपी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने और पीएम मोदी के ’56 इंच के सीने’ पर भी तंज कसा। उन्होंने देश में आर्थिक मंदी और कश्मीर मुद्दे को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला है। कार्ति ने पत्र के जरिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर जीडीपी ग्रोथ 5 फीसदी पर आने को लेकर भी निशाना साधा। बता दें 23 सितंबर को दिल्ली हाई कोर्ट में चिदंबरम मामले की अगली सुनवाई होगी। उनके वकीलों को यह उम्मीद है कि, हाई कोर्ट से उन्हें इस मामले में जमानत मिल जाएगी।

ये भी पढ़े…

वायुसेना के पूर्व कर्मचारी ने की आत्महत्या, पी. चिदंबरम को ठहराया मौत का जिम्मेदार

तिहाड़ जेल भेजे गए पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, 19 सितंबर तक रहेंगे सलाखों के पीछे

अपनी ही बेटी की हत्या की आरोपित हैं इंद्राणी मुखर्जी, इनके बयान से चिदंबरम फंसे मुश्किल में

Related posts