मिड डे मील बनाने वाली महिला बनीं चुनाव आयोग की ब्रैंड एंबेसडर, केबीसी में जीते थे 1 करोड़ रुपए

babita tade

चैतन्य भारत न्यूज

अमरावती. टेलीविजन के सबसे चर्चित गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में 1 करोड़ रुपए जीतने वाली महाराष्ट्र की बबीता ताड़े को चुनाव आयोग ने डिस्ट्रिक्ट एंबेसडर बना दिया है। सूत्रों के मुताबिक, बबिता को चुनाव आयोग ने सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्ट्रोल पार्टीसिपेशन (SVEEP) कार्यक्रम के लिए अमरावती से डिस्ट्रिक्ट एंबेसडर बनाया है।



बता दें महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे। इसी को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला लिया गया है। अमरावती के जिला परिषद की चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मनीषा खत्री ने कहा कि, ‘अब बबीता ताड़े अमरावती जिले की डिस्ट्रिक एंबेसडर होने के नाते लोगों के पास जाएंगी और उन्हें मतदान के महत्व के बारे में बताएंगी।’ बबिता ने कहा कि, ‘वह लोगों से जुड़ने की पूरी कोशिश करेंगी और खासकर गांव के लोगों के पास जाकर उनसे आग्रह करेंगी कि वे बड़ी संख्या में वोटिंग में हिस्सा लें।’

क्या है SVEEP?

सुनियोजित मतदाता जागरुकता और भागीदारी कार्यक्रम चुनाव आयोग का एक फ्लैगशिप कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम का मकसद लोगों को मतदान के प्रति जागरुक करना है। चुनाव आयोग ने मतदान के प्रति जनता को जागरूक करने और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए साल 2009 में स्वीप कार्यक्रम की शुरुआत की थी।

कौन हैं बबीता ताड़े

बबिता महाराष्ट्र के अमरावती की रहने वाली हैं। वह सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए मिड डे मील बनाकर अपना घर चलाती हैं। इसके जरिए वह महीनेभर में 1500 रुपए ही कमा पाती हैं। उन्हें बच्चे प्यार से ‘खिचड़ी काकू’ कहते हैं। वह रोजाना करीब 450 बच्चों के लिए खिचड़ी बनाती हैं। अमिताभ बच्चन ने भी केबीसी के सेट पर बबिता की मेहनत और लग्न की खूब तारीफ की थी।

ये भी पढ़े…

KBC के सवाल पर ट्रोल होने के बाद सोनाक्षी ने कसा तंज, लेकिन लोगों ने फिर उड़ा दी खिल्ली

किसान का बेटा बना KBC-11 का पहला करोड़पति, क्या जीत पाएगा 7 करोड़?

यदि आप भी कौन बनेगा करोड़पति’ की हॉटसीट पर बैठना चाहते हैं, तो फॉलो करें ये टिप्स

Related posts