आज से शुरू हो रहे ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ के रजिस्ट्रेशन, जानें हॉट सीट तक पहुंचने की पूरी प्रक्रिया

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जल्द ही अपना हिट गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 12वां सीजन लेकर आ रहे हैं। आज यानी 9 मई से इस शो के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं। इसकी जानकारी एक प्रोमो द्वारा दी गई है। यदि आपकी भी तमन्ना है कि आप केबीसी (KBC) की हॉट सीट तक पहुंचें तो आज अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए पहले सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हो जाइए।


अमिताभ बच्चन ने एक वीडियो शेयर कर बताया कि इस शो रजिस्ट्रेशन आज रात यानि 9 मई रात नौ बजे से सिर्फ सोनी टीवी शुरू होगा। अमिताभ बच्चन ने सोनी टीवी पर केबीसी -12 के रजिस्ट्रेशन से जुड़ी जानकारी देते हुए लिखा कि, ‘हम वापस आ रहे हैं… सोनी टीवी..  हर चीज को ब्रेक लग सकता है पर सपनों को ब्रेक नहीं लग सकता है… आपके सपनों को उड़ान देने के लिए फिर अमिताभ बच्चन केबीसी-12 लेकर आ रहे हैं। रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 9 मई रात 9 बजे सिर्फ सोनी टीवी पर।’

बता दें अमिताभ बच्चन इस शो के लिए 22 मई तक रोजाना दर्शकों से रात 9 बजे से सवाल पूछेंगे। आप अपने सवालों के सही जवाब एसएमएस या SonyLIV एप के माध्यम से भेज सकते हैं। सही जवाब देने वाले प्रतिभागियों को शार्टलिस्ट किया जाएगा। सभी से फोन से संपर्क किया जाएगा। कौन बनेगा करोड़पति के तीसरे चरण में चुने हुए प्रतिभागियों की ऑनलाइन सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी और उन्हें अपना वीडियो बनाकर सोनी लिव के माध्यम से भेजना होगा। चौथे और आखिरी चरण में चुने हुए प्रतिभागियों का वीडियो कॉलिंग से इंटरव्यू होगा। इसके बाद प्रतिभागी को KBC 12 में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। इस बार सबसे खास बात यह है कि प्रोमो रिकॉर्डिंग से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रक्रिया घर बैठे डिजिटल माध्यम से होगी।

ये भी पढ़े…

दिव्यांग आयुष ने पैरों से बनाई अमिताभ की पेंटिंग, बिग बी ने 50 हजार रुपए में खरीदी

KBC में इतने सरल सवाल का जवाब भी नहीं दे पाईं सोनाक्षी, लोग बोले- क्या मजाक चल रहा है यहां

अमिताभ बच्चन का 75 फीसदी लिवर हो चुका है खराब, खुद किया खुलासा

इंडस्ट्री को 50 साल देने के बाद अमिताभ ने बनाया रिटायरमेंट लेने का मन, पहले भी 2 बार ले चुके हैं ब्रेक

Related posts