बर्फीली पहाड़ियों के बीच अनोखे अंदाज में नजर आए तानाशाह किम जोंग

north korean leader kim jong un

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की कुछ तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। जानकारी के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया की स्टेट एजेंसी की तरफ से किम की कुछ तस्वीरें साझा की गई हैं, जिनमें वह बर्फीली पहाड़ियों में घुड़सवारी करते नजर आ रहे हैं।



वायरल होते ही किम की ये तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं। तस्वीर को शेयर कर लिखा गया कि, ‘किम जोंग ने सफेद घोड़े पर पहाड़ी पर चढ़ाई की और साल की पहली बर्फबारी का लुत्फ उठाया।’ इस पहाड़ी का एक राजनीतिक इतिहास भी है, यहां पर ही किम जोंग के पिता किम जोंग द्वितीय का जन्म हुआ था, जिन्होंने नॉर्थ कोरिया में अलग राजनीति की शुरुआत की थी।

खबरों के मुताबिक, किम जोंग का इस स्थान पर तीसरा दौरा था। कोरियन एक्सपर्ट का कहना है कि, जब भी किम कोई बड़ा फैसला लेने वाले होते हैं तो वह इस जगह का दौरा करते हैं। उन्होंने बताया कि, इससे पहले वह यहां पर दिसंबर 2017 में आए थे, जिसके बाद उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी।

खास बात यह है कि किम की इस तरह की तस्वीरें बहुत ही कम आती है। दुनिया ने उन्हें बॉर्डर के दौरान, सैनिकों से मुलाकात या फिर मिसाइल परीक्षण के समय ही देखा है। इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात के दौरान भी किम का एक अलग अंदाज सामने आया था।

 

 

Related posts