IPL 2019 : मोहाली में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर पंजाब ने बनाया ये नया रिकॉर्ड

Kings XI Punjab,Kings XI Punjab new record

टीम चैतन्य भारत

सोमवार को मोहाली में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद टीम को 6 विकेट से हरा दिया। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में हासिल हुई इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम ने अब अपने घरेलू मैदान पर लगातार 7 जीत का आंकड़ा भी छू लिया है।

हैदराबाद के खिलाफ मिली इस जीत के साथ ही पंजाब अपने घर में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों में छठे स्थान पर पहुंच गई है। इस जीत में अहम भूमिका लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने निभाई है। दोनों ने ही क्रमश: नाबाद 71 रन और 55 रन बनाकर अपनी टीम को जीताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। इनके साथ ही पंजाब की कसी हुई गेंदबाजी ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई।

बता दें किंग्स इलेवन पंजाब का घरेलू क्रिकेट मैदान मोहाली का आईएस बिंद्रा स्टेडियम है और 2017 के बाद से अब तक इस स्टेडियम में पंजाब को कोई भी टीम हरा नहीं पाई। पंजाब को अपने ही मैदान में इस बार लगातार 7वीं जीत मिली है। किंग्स इलेवन पंजाब से पहले भी 5 ऐसी टीमें रही हैं जिनके नाम अपने घरेलू मैदान पर 7 या उससे मैच जीतने का रिकॉर्ड है।

घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा जीत हासिल करने वाली टीमें…

  •  मुंबई इंडियंस के नाम साल 2013-2014 के बीच वानखेड़े स्टेडियम में लगातार 10 मैच जीतने का रिकॉर्ड है।
  •  चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने घरेलू चेपक क्रिकेट स्टेडियम में साल 2013-2015 के बीच लगातार 10 मैच जीते हैं।
  •  इस लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स का नाम तीसरे स्थान पर है। राजस्थान ने साल 2013- 2018 के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में लगातार 9 मैच जीते हैं।
  •  लिस्ट में चौथे स्थान पर भी राजस्थान का ही नाम है। साल 2008-2010 के बीच राजस्थान की टीम ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में लगातार 8 मैच जीते थे।
  • पांचवे नंबर पर लिस्ट में एक बार फिर चेन्नई का नाम है। 2011 में चेपक क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई की टीम ने लगातार 7 मैचों में जीत हासिल की थी।
  • अंत में आता है किंग्स इलेवन पंजाब का नाम जिन्होंने 2017 से 8 अप्रैल 2019 तक अपने घरेलू आईएस बिंद्रा स्टेडियम में लगातार 7 मैच जीते हैं।

ये भी पढ़े….

विश्व कप-2019 के लिए 15 अप्रैल को होगी भारतीय टीम की घोषणा

IPL 2019 : मैच हारने के बाद अंपायर पर भड़के कोहली, ट्विटर पर दिग्गजों ने लगाईं क्लास

Related posts