किरण बेदी ने शेयर किया सूर्य से ‘ॐ’ की ध्वनि निकलने फेक वीडियो, हुईं ट्रोल

kiran bedi

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर आए दिन कई फेक वीडियो वायरल होते रहते हैं। कई बार दिग्गज नेता या सेलिब्रिटी इन वीडियो को शेयर कर ट्रोल भी हो जाते हैं। इसी तरह अब ट्रोलर्स के निशाने पर पहली महिला आईपीएस अधिकारी और पुडुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी आईं हैं।



दरअसल हाल ही में किरण बेदी ने NASA के नाम से जारी हुआ एक ‘फेक वीडियो’ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर पोस्ट कर दिया। उन्होंने जो वीडियो शेयर किया उसमें यह दावा किया गया है कि नासा ने सूरज की आवाज को रिकॉर्ड किया है और सूरज से निकलने वाली आवाज ‘ॐ’ जैसी सुनाई देती है। इस वीडियो को शेयर कर अब किरण बेदी ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई हैं।


किरण बेदी को ट्रोल करते हुए एक यूजर ने ट्वीटर पर लिखा कि, ‘आप पूर्व IPS ऑफिसर और उप राज्यपाल होने के साथ ही फिल्म कोई मिल गया कि बड़ी फैन हैं।’ दूसरे यूजर ने लिखा कि, ‘क्या केंद्र शासित प्रदेश की उप राज्यपाल इस वीडियो पर विश्वास करती हैं? रोल मॉडल होने के नाते आपको ट्वीट करते वक्त ज्यादा एहतियात बरतनी चाहिए।’ जबकि ज्यादातर यूजर्स तो यही पूछ रहे हैं कि, आखिर किरण बेदी ने सिविल सर्विस की परीक्षा कैसे पास की है?


गौरतलब है कि नासा ने 25 जुलाई 2018 को अपने यूट्यूब चैनल पर सूरज से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था- Sounds of the Sun। इस वीडियो में जो आवाज आ रही है उसमें ॐ का उच्चारण बिल्कुल भी नहीं सुनाई देता।

ये भी पढ़े…

वकील-पुलिस झड़प: दिल्ली पुलिस को याद आई 31 साल पुरानी यह घटना, कह रहे ‘हमारा कमिश्नर कैसा हो, किरण बेदी जैसा हो’

लगातार बढ़ता जा रहा वकील-पुलिस विवाद, आज भी दिल्ली की सभी अदालतों में कामकाज रहेगा ठप

वकील VS दिल्ली पुलिस : एक वकील ने की आत्मदाह तो दूसरे ने छत से कूदने की कोशिश, अलवर कोर्ट में जवान को पीटा 

Related posts