किसानों के समर्थन में उतरीं रिहाना और मिया खलीफा समेत कई हॉलीवुड हस्तियां, विदेश मंत्रालय ने दिया मुंहतोड़ जवाब

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. केंद्र सरकार की ओर से लगाए 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली की सीमाओं पर पिछले करीब ढाई महीने से आंदोलन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले। किसान के समर्थन में कुछ विपक्षी दल भी उतर चुके हैं। अब किसानों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी समर्थन मिलने लगा है।

अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना और पूर्व एडल्ट स्टार मिया खलीफा भी किसान आंदोलन के समर्थन में आ गई हैं। इसे लेकर अब विदेश मंत्रालय ने इस संबंध में अपना बयान जारी किया है। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान जारी करके कहा है, ‘सनसनीखेज सोशल मीडिया हैशटैग और कमेंट्स से लुभाने का तरीका, खासकर जब मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों द्वारा किया गया हो तो यह न तो सटीक है और न ही जिम्मेदाराना है।’

विदेश मंत्रालय का यह जवाब तब आया है जब पॉप सिंगर रिहाना, क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की रिश्तेदार मीना हैरिस और पूर्व एडल्ट स्टार मिया खलीफा ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किए हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इन विरोधों पर अपना एजेंडा लागू करने और उन्हें पटरी से उतारने की कोशिश कर रहे निहित स्वार्थी समूहों को देखना दुर्भाग्यपूर्ण है। जैसा कि 26 जनवरी को देखा गया था।

विदेश मंत्रालय ने आगे कहा कि, ‘इस तरह के मामलों पर टिप्पणी करने से पहले हम आग्रह करते हैं कि तथ्यों का पता लगाया जाए और मुद्दों की उचित समझ की जाए। भारत की संसद ने पूर्ण बहस और चर्चा के बाद कृषि क्षेत्र से संबंधित सुधारवादी कानून पारित किए।’

रिहाना का ट्वीट

पॉप स्टार रिहाना ने ट्वीट किया था कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? इस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने जवाब देते हुए कहा था कि इसके बारे में कोई भी बात इसलिए नहीं कर रहा है क्योंकि ये किसान नहीं हैं बल्कि आतंकवादी हैं जो भारत को बांटना चाह रहे हैं। ताकि चीन जैसे देश हमारे राष्ट्र पर कब्जा जमा ले और यूएसए जैसी चाइनीज कॉलोनी बना दें। तुम शांत बैठो बेवकूफ। हम लोग तुम्हारे जैसे बेवकूफ नहीं हैं जो अपने देश को बेच दें।

मिया खलीफा ने किया पोस्ट

मिया खलीफा ने इंस्टा स्टोरी पर किसान आंदोलन की एक फोटो शेयर की है। इसमें एक प्रदर्शनकारी ने पोस्टर भी उठाया हुआ है, जिसमें लिखा है- किसानों को मारना बंद करो। फोटो के नीचे कैप्शन में लिखा है- किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली में इंटरनेट काट दिया। ये क्या चल रहा है।

इसके अलावा उन्होंने ट्विटर पर भी किसान आंदोलन की फोटो शेयर की है। उन्होंने किसान आंदोलन के सपोर्ट में दो ट्वीट किए हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा- कौन-सा मानवाधिकार उल्लंघन हो रहा? उन्होंने नई दिल्ली के आसपास इंटरनेट काट दिया है? #FarmersProtest। दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा- Paid actors, huh? मुझे उम्मीद है कि अवॉर्ड सीजन के दौरान उनकी अनदेखी नहीं की जाएगी। मैं किसानों के साथ खड़ी हूं। #FarmersProtest।

Related posts