मप्र: मुरैना में भिड़े दो किसानों के गुट, सरेआम चली गोलियां, एक किसान घायल

चैतन्य भारत न्यूज

मध्य प्रदेश के मुरैना में किसानों के दो गुटों के बीच फायरिंग होने से हड़कंप मच गया है। इस दौरान एक किसान घायल हो गया। इस पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की मामले की जांच करना शुरू कर दी है।


यह घटना सरायछौला थानाक्षेत्र के पिढ़ावली गांव के कृषि उपज मंडी की है। मुरैना कृषि उपज मंडी में पिढ़ावली सहकारी संस्था रविवार को समर्थन मूल्य पर बाजरा की खरीद कर रही थी। इसी बीच टोकन वाले किसानों में जबरदस्ती बाजरा तुलवाने को लेकर विवाद हो गया। विवाद धीरे-धीरे बढ़ता गया और तभी एक बाहुबली किसान फायरिंग करने लगा। इसके बाद वो अपने ट्रैक्टर-ट्राली को लेकर भाग गया। फायरिंग करते हुए व्यक्ति का वीडियो वायरल हो रहा है। घटनास्थल पर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ नेता पहुंच गए हैं। मौके से दो खाली खोखे बरामद किए गए हैं। वहीं फायरिंग में एक किसान घायल हो गया है।


उधर कृषि कानून के विरोध में किसानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है। किसानों ने आज दिल्ली के सभी एंट्री पॉइंट्स बंद करने की चेतावनी दी है। ऐसे में सोनीपत, बहादुरगढ़, मथुरा और गाजियाबाद से दिल्ली को जोड़ने वाले पांचों एंट्री प्वाइंट्स पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सरकार की ओर से किसानों को बातचीत का न्योता दिया जा रहा है, साथ ही अब केंद्रीय मंत्रियों की ओर से कृषि कानून के मसले पर सफाई दी जा रही है।

Related posts