बॉलीवुड जगत में एक्टिंग छोड़ अब बनीं IPS अफसर, विरासत में मिली अभिनय कला

चैतन्य भारत न्यूज

बैतूल. ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ तो आपने आज तक सिर्फ सुना होगा लेकिन अब ब्यूटी विद ब्रेन से मिल भी लीजिए। मध्य प्रदेश में बीते दिनों कुछ आईपीएस अफसरों के तबादले हुए हैं। उन्हीं में से एक नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है और वो नाम है IPS सीमाला प्रसाद का। इन्हें बैतूल का नया एसपी बनाया गया है। आईपीएस सीमाला दबंग पुलिस अफसर होने के साथ-साथ अभिनेत्री भी हैं। उनके बारे में अक्सर ही चर्चा होती रहती है।

सीमाला आईएएस अधिकारी और सांसद डॉ। भागीरथ प्रसाद व साहित्यकार मेहरून्निसा परवेज की बेटी हैं। सीमाला साल 2011 में भारतीय पुलिस सेवा के लिए चयनित की हुईं थीं। इसके पहले उन्होंने मध्य प्रदेश प्रशासनिक सेवा में बतौर डीएसपी भी ज्वाइन किया। तब वो रतलाम की सीएसपी बनाई गई थीं। लेकिन कुछ अलग करने की उनकी चाहत ने उन्हें आईपीएस बना दिया।

सीमाला को बचपन से ही कुछ अलग हटकर करने का शौका था। उन्होंने पहले एटेमप्ट में ही पीएसपी क्लीयर की और सिलेक्ट हुईं। पढ़ाई के दौरान आईपीएस सीमाला ने अपने अंदर के कलाकार को कभी मरने नहीं दिया। उसका नतीजा यह है कि सीमाला की आईपीएस की छवि पर उनका बॉलीवुड अदाकारा वाला हुनर ज्यादा भारी पड़ता है।

IPS सीमाला ने फिल्म ‘अलिफ’ में एक अहम किरदार निभाया था। इस फिल्म को जैगम इमाम ने डायरेक्टर किया था। फिल्म ‘अलिफ’ 2017 में रिलीज हुई थी। 2016 में ऑस्ट्रेलिया में इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ क्वींसलैंड में इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था। एक्टिंग के साथ सीमाला प्रसाद को डांसिंग का भी शौक है। वो कई बार स्टेज परफॉर्मेंस भी दे चुकी हैं।

Related posts