हेलिकॉप्टर क्रैश : दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी समेत 9 लोगों की मौत

kobe bryant,kobe bryant death,

चैतन्य भारत न्यूज

कैलिफॉर्निया. रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट (41) की रविवार को हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई। कैलिफॉर्निया के कैलाबैसस में हुए इस हादसे में कोबी समेत 9 लोगों के मारे जाने की खबर है। दावा किया जा रहा है कि इस हेलिकॉप्टर में उनकी 13 वर्षीय बेटी भी सवार थी।



ब्रायंट की गिनती बास्केटबॉल की दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में होती थी। उनके निधन से प्रशसंकों में भारी शोक की लहर है। घटना लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर की है जहां हवा में हेलिकॉप्टर में आग लग गई और इसके बाद यह संतुलन खोते हुए झाड़ियों में आ गिरा और सभी लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, जो हेलीकॉप्टर क्रैस हुआ है वह कोबी का अपना पर्सनल हेलीकॉप्टर था। फिलहाल यह पता नहीं लग पाया है कि आग कैसे लगी लेकिन इसकी जांच शुरू हो गई है।

बता दें, अपने 20 साल के करियर में ब्रायंट ने कई रिकॉर्ड बनाए। उन्हें 18 बार ऑल स्टार के लिए नामित किया गया। 2016 में ब्रायंट ने एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर रहते हुए संन्यास ले लिया था। ब्रायंट ने साल 2008 और 2012 ओलंपिक में अमेरिकी टीम के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीते थे।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोबी ब्रायंट के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि, ‘दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के बाद भी वे अपने जीवन की शुरुआत कर रहे थे। वे अपने परिवार से बेहद प्यार करते थे। वह भविष्य के लिए आशावान थे। उनकी बेटी गियाना की मौत इस घटना को और ज्यादा दुखद बना देती है।’

वहीं टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने भी ट्वीट कर कहा कि, ‘इस सुबह मेरे दिन की शुरूआत दर्दनाक खबर पढ़कर हुई। कोबी दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक थे। कोबी ब्रायंट की बेटी गियाना और अन्य यात्रियों की भी मौत हो गई है। मेरी सद्भावना उनकी पत्नी और परिवार के साथ है। मैं शॉक्ड हूं।’

 

ये भी पढ़े…

तेहरान : उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान क्रैश, 176 लोगों की मौत, देखें Video

MP: सागर में घने कोहरे की वजह से ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, 2 पायलट की मौत

अमेरिका के साउथ डकोटा में प्लेन क्रैश, दो बच्चे सहित 9 लोगों की मौत

Related posts