कोलकाता : बहुमंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, अब तक 9 की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

चैतन्य भारत न्यूज

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में चुनावी माहौल के बीच सोमवार रात एक बड़ी दुर्घटना हो गई। कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर सोमवार शाम न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर आग लग गई, जिसमें 9 लोगों की जलकर मौके पर मौत हो गई है।

आग को काबू में करने के लिए पैसेंजर रिजर्वेशन सर्विस (पीआरएस) सर्वर का पावर कट कर दिया गया है जिससे रेलवे की टिकट बुकिंग सेवा प्रभावित हुई है। घटना वाली बिल्डिंग में ईस्टर्न रेलवे का कार्यालय है। रेल मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि, घटना में चार दमकलकर्मी, दो रेलवे कर्मी और एक ASI समेत 9 लोगों की जान गई है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘कोलकाता हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादस में मारे गए लोगों के परिवार के लिए 2 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है जबकि घायलों को 50 हजार की मदद की जाएगी।

घटनास्थल पर पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि, ‘राज्य सरकार इस घटना के प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा और प्रत्येक मृतक के एक निकट परिजन को सरकारी नौकरी देगी।’


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि, इस त्रासदी में चार दमकलकर्मी, दो रेलवे कर्मी और एक ASI समेत 9 लोगों की जान गई है। रेल मंत्री ने रेलवे की तरफ से राज्य सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि, ‘आग की वजह जानने के लिए एक रेलवे के चार अधिकारियों के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच कमेटी बनाई गई है।’

Related posts