भगवान ने दी सजा: मंदिर में घुसे चोरी करने, दानपेटी में फंसा चोर का हाथ

चैतन्य भारत न्यूज

कोरबा. मंदिर की दानपेटी को निशाना बनाने पहुंचे चोरों को भगवान ने मौके पर ही दंड दे दिया। छत्तीसगढ़ के कोरबा में पावर हाउस रोड पर स्थित श्रीसिद्ध वटेश्वर हनुमान-शनि मंदिर में यह रोचक घटना हुई। रविवार की रात मंदिर का ताला तोड़कर दो चोर मंदिर में घुसे। एक ने जैसे ही लोहे की दानपेटी में हाथ डाला, वह उसी में फंस गया। चोर व उसका दोस्त पूरी रात हाथ निकालने की कोशिश करते रहे पर सफल नहीं हो पाए। सुबह मंदिर के पुजारी ने उन्हें देखा और पुलिस को सूचना दी गई।

सोमवार को सुबह पांच बजे मंदिर के पुजारी वहां पहुंचे तो चोर का फंसा हुआ हाथ देखकर आश्चर्यचकित रह गए। मंदिर की दानपेटी के पास दो युवक खड़े थे। उनमें से एक की कलाई दानपेटी में फंसी थी तो दूसरा इसके बगल में मजबूर खड़ा था। पुजारी ने मंदिर को बाहर से ताला लगाकर आसपास के लोगों को जानकारी दी और पुलिस को फोन किया गया। चोरों को युवकों ने बताया कि वे दानपेटी से पैसे निकालने की कोशिश कर रहे थे। एक चोर की कलाई फंसने के बाद साथी चोर ने लकड़ी व त्रिशूल की सहायता से हाथ बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन हाथ बाहर नहीं निकला।

रोचक बात यह रही कि पुजारी ने दरवाजा बंद कर जैसे ही पुलिस को सूचना दी, चोर का फंसा हाथ भी बाहर निकल गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो चोर ऐसे ही खड़ा था।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि जिसका हाथ फंसा उसका नाम अजय और उसके साथी का नाम सुमित है। दोनों शातिर चोर हैं और उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। चोर का साथ नहीं छोड़ने वाले उसके दोस्त को देखकर कई लोगों ने कहा कि इसने भी दोस्ती निभाई।

Related posts