14 साल में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, पुलिस ने कब्र खोदकर निकालीं 5 लाशें, बहू गिरफ्तार

Kozhikode murder case

चैतन्य भारत न्यूज

कोझीकोड. केरल के कोझीकोड से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां 14 साल में एक ही परिवार के 6 सदस्यों की संदिग्ध मौत के बाद अब मामले का खुलासा हुआ है। पुलिस ने परिवार की एक महिला को अपने पति की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं बल्कि पुलिस को महिला पर पति के अलावा परिवार के और भी 5 सदस्यों की हत्या का शक है।



दरअसल, एक ही परिवार के 6 सदस्य 14 साल के अंतराल में एक के बाद एक, एक ही तरह की परिस्थितियों में मृत पाए गए। मृत दंपति के बेटे रोजो की शिकायत के आधार पर पुलिस ने पिछले साल जांच शुरू की थी। शुक्रवार को पुलिस ने 5 शवों को खोदकर कब्र से निकाला और उनका पोस्टमार्टम कराया, तो हैरान कर देने वाला राज सामने आया। जांच में सामने आया कि परिवार के सभी मृतकों को सायनाइड जहर देकर मारा गया है। इसके बाद शनिवार को पुलिस ने मृतकों में से एक रॉय थॉमस की पत्नी जॉली शाजू को गिरफ्तार किया। जॉली के साथ ही पुलिस ने उस तक सायनाइड जहर पहुंचाने वाले दो लोग एम.एस. मैथ्यू और प्रजीकुमार को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, इन संदिग्ध मौतों का सिलसिला साल 2002 में जॉली की सास, अनम्मा की मौत से शुरू हुआ था। खाना खाने के कुछ समय बाद ही उनकी मौत हो गई थी। फिर 6 साल बाद जॉली के ससुर टॉम थॉमस की मौत भी इसी तरह खाना खाने के बाद हुई थी। फिर साल 2011 में जॉली के पति रॉय थॉमस की भी ऐसे ही मौत हुई थी। पोस्टमार्टम में रॉय के शव से सायनाइड के सैंपल मिले थे। इसके बाद 2014 में अनम्मा के भाई मैथ्यू की मौत हुई और इसी साल परिवार के एक दो साल के बच्चे अल्पाईन की भी मौत हो गई। 2016 में बच्चे की मां फिली ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया।

परिवार के सभी सदस्यों की मौत के बाद साल 2017 में जॉली और फिली के पति शाजू की शादी हो गई। जांच में यह भी पाया गया कि, परिवार के सभी मृतक सदस्यों ने मौत से कुछ देर पहले ही खाना खाया था। इस मामले में जांच की शुरुआत प्राथमिक तौर पर एक जायदाद के विवाद से शुरू हुई थी। दरअसल रोजो का आरोप है कि, जॉली ने संपत्ति हथियाने के लिए सभी लोगों की हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक, जॉली को उसके पति और पति के परिजनों की संपत्ति मिल गई थी। जॉली ने प्रॉपर्टी अपने नाम करने के लिए जिन दस्तावेजों का इस्तेमाल किया, वे फर्जी हैं। शुक्रवार को पुलिस ने 5 शवों को खोदकर निकाला और फिर उन्हें कालीकट के ही अलग-अलग चर्च में दफनाया। संदिग्ध मौतों के बाद केस क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है।

ये भी पढ़े…

घर में मृत पाए गए ISRO के साइंटिस्ट, हत्या की आशंका

अमेरिका के पहले सिख पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या

काम न मिलने से निराश इस एक्ट्रेस ने बिल्डिंग की छत से कूदकर की आत्महत्या

Related posts