IPL 2019 : घरेलू मैदान पर पंजाब ने राजस्थान को 12 रनों से हराया

ipl 2019,kings xi vs royals

चैतन्य भारत न्यूज

आईपीएल-12 में किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को अपने घेरलू मैदान पर खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 12 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ पंजाब टीम ने राजस्थान से अपनी पिछली हार का बदला भी लिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन बनाए। इसके बाद 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 170 रन ही बना सकी।

राजस्थान टीम को 5वें ओवर में पहला झटका लगा था। इस ओवर में 23 बनाकर जोस बटलर अर्शदीप सिंह के शिकार हुए। 12वें ओवर की पहली गेंद पर श्रेयस गोपाल बिना खाता खोले आउट हो गए। फिर इसी ओवर की चौथी गेंद पर पंजाब के कप्तान अश्विन ने संजू सैमसन (27) को आउट कर दिया। 16वें ओवर में अश्विन ने राहुल त्रिपाठी को 50 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। ऐसे में जब राजस्थान टीम अपने स्कोर को संभाल पाती कि उससे पहले ही अगले ओवर में एश्टन टर्नर को शून्य के स्कोर पर आश्विन ने आउट कर दिया। फिर 18वें ओवर में मोहम्मद शमी ने जोफ्रा आर्चर को 1 रन पर आउट किया। लेकिन ये विकेट गिरने का सिलसिला यही खत्म नहीं हुआ बल्कि इसके बाद 19वें ओवर में 26 रन बनाकर राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे आउट हो गए।

राजस्थान टीम के खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी का मैच में सबसे ज्यादा स्कोर रहा। उन्होंने 45 गेंद पर 50 रन बनाए थे। बता दें पिछले दो बार से पंजाब लगातार हार का सामना कर रही थी जिसके बाद टीम ने कड़ी मेहनत कर जीत हासिल की। आईपीएल सीजन-12 में किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक कुल नौ मैच खेले हैं जिसमें से यह उनकी 5वीं जीत है। पंजाब टीम के अब 10 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 8 मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ दो मैच जीते हैं। राजस्थान के सिर्फ 4 अंक हैं और वह अंक तालिका में 7वें स्थान पर है।

ये भी पढ़े…

IPL 2019 : मुंबई के खिलाफ लगातार सातवां मैच हारी कोहली सेना

IPL 2019 : अजिंक्य रहाणे ने कर दी ऐसी गलती कि भरना पड़ा 12 लाख रुपए जुर्माना

किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहम्मद शमी के लिए बनाया यह बड़ा प्लान

Related posts