अस्पताल में लालू यादव ने जताई आम खाने की इच्छा, डॉक्टर ने दी यह खाने की सलाह

लालू यादव,lalu yadav

चैतन्य भारत न्यूज

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव लंबे वक्त से बीमार चल रहे हैं। लालू का इलाज इस समय रांची के रिम्स अस्पताल में हो रहा है। अस्पताल से आए दिन लालू की खबरें आती रहती हैं। हाल ही में खबर सामने आई है कि अस्पताल में लालू ने आम खाने की इच्छा जताई है, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें कुछ और ही खाने की सलाह दे दी।

बीमार होने के बावजूद लालू का आम प्रेम खत्म नहीं हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, लालू लगातार आम खा रहे हैं, जिससे उनके शुगर लेवल में इजाफा हो रहा है। अब एक बार फिर जब लालू ने डॉक्टर के सामने आम खाने की इच्छा जताई तो डॉक्टर ने उन्हें आम के बदले जामुन खाने की सलाह दी। लालू का इलाज कर रहे डॉ. डीके झा ने उनकी सेहत के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, अभी उनका स्वास्थ्य ठीक है। डॉ. झा ने यह भी कहा कि, अभी जामुन का सीजन चल रहा है। जामुन खाने में कोई मनाही नहीं है। आप चाहे तो रोजाना 50 से 100 ग्राम तक जामुन खा सकते हैं। इसलिए उन्होंने लालू को जामुन खाने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि, पिछले 10 महीनों से लालू रिम्स अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। उन्हें अनियंत्रित डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर जैसी कई सारी बीमारियां हैं। बता दें लालू को चारा घोटाले से जुड़े चार मामलों में 14 साल जेल की सजा सुनाई गई है। लेकिन बीमार होने की वजह से वह रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। अस्पताल में आए दिन कोई न कोई नेता लालू से मिलने आते ही रहते हैं। शनिवार को ही शरद यादव उनसे मिलने पहुंचे थे। बता दें लालू ने कुछ दिन पहले ही जमानत याचिका दाखिल की है जिस पर 5 जुलाई को सुनवाई होनी है।

ये भी पढ़े… 

सुप्रीम कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को दिया एक और बड़ा झटका

बिजली कटने से लालू को हुई सांस लेने में तकलीफ, बिगड़ी तबियत

Related posts