भारी बारिश के कारण असम में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत, कई घायल

चैतन्य भारत न्यूज

दिसपुर. कोरोना संकट के बीच दक्षिणी असम के कई इलाकों में भूस्खलन (Landslide) नई आफत बनकर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, इस दौरान कम से कम 20 लोगों के मरने की खबर है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। ज्यादातर मृतक दक्षिणी असम के तीन अलग-अलग जिलों में तीन अलग-अलग परिवारों से हैं।

ये घटनाएं दक्षिणी असम के बराक घाटी क्षेत्र में हुईं। यहां भारी बारिश के कारण करीमगंज, सिल्चर और हैलाकांडी में लैंडस्लाइड हुआ। 20 मृतकों में से सात कैचर के जॉयपुर से, सात कैचर-हैलाकांडी से, और छह करीमगंज से थे। कछार के जॉयपुर में लैंडस्लाइड ने कई घरों को दफन कर दिया, जिससे महिलाओं और बच्चों सहित सात लोगों की मौत हुई।

एनडीआरएफ की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर सभी लाशों को बाहर निकल लिया है। दूसरी ओर, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल ने लैंडस्लाइड की घटनाओं पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने जिला प्रशासन और एसडीआरएफ को रेस्क्यू बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि असम के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। कई जिलों में बाढ़ भी आ गया है। ऐसे में रास्ते बंद हो गए हैं, जिससे कई जगह संपर्क नहीं हो पा रहा। लिहाजा रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है। इन इलाकों में बारिश के कारण हर साल लैंडस्लाइड की घटनाएं होती रहती है।

Related posts