लता मंगेशकर आईसीयू में भर्ती, फेफड़ों के इंफेक्‍शन की है समस्या

चैतन्य भारत न्यूज

हिंदी सिनेमा की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर की तबीयत खराब होने के चलते उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया। जानकारी के मुताबिक, वह फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं और इस वक्त आईसीयू में है।



रविवार देर रात 2 बजे उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई थी। जिसके बाद लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। लता मंगेशकर की भतीजी रचना ने बताया कि, ‘हमने उन्हें बेहतर महसूस कराने के लिए भर्ती कराया था और अब वह पिछली रात की तुलना में ज्यादा सेहतमंद महसूस कर रही हैं। अगले 3-4 दिन में वह पूरी तरह ठीक हो जाएंगी। उनकी हालत अब स्थिर है और वह लगातार बेहतर हो रही हैं।’

बता दें लता को अब तक भारत रत्न, पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादा साहेब फाल्के जैसे तमाम पुरस्कारों से नवाजा गया है। ऐसी सैकड़ों फिल्में हैं जिनमें लता मंगेशकर ने गाने गाए हैं। वह एक म्यूजिकल फैमिली से हैं और उन्होंने कुछ फिल्मों में संगीत का कंपोजीशन भी किया है। इतना ही नही बल्कि इतिहास की सर्वाधिक गाने गानी वाली कलाकार के रूप में उनका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 1974 में ही दर्ज हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1948 से 1974 के बीच उन्होंने कुल 25,000 गाने गाए। बढ़ती उम्र के बावजूद वह हमेशा से सोशल मीडिया पर सक्रिय रही हैं।

Related posts