पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवार को 1 करोड़ रूपए दान करेंगी लता मंगेशकर

Lata Mangeshkar,Lata Mangeshkar donate 1 crore ,pulwama attack

चैतन्य भारत न्यूज 

बॉलीवुड की दिग्गज गायिका और स्वर कोकिला के नाम से मशहूर लता मंगेशकर ने हाल ही में ये घोषणा की है कि वे पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को एक करोड़ रूपए की सहायता राशि प्रदान करेंगी। लता मंगेशकर ये राशि ‘भारत के वीर’ ऐप के जरिए दान करेंगी। बता दें ये ऐप गृह मंत्रालय के अंतर्गत कार्य करती है।

इस बात की जानकारी दीनानाथ मंगेशकर के पोते आदिनाथ मंगेशकर ने दी है। उन्होंने कहा कि, ‘लता मंगेशकर अपने निजी खाते से ‘भारत के वीर’ को यह राशि शहीदों के परिवार को मदद के लिए देंगी।’ साथ ही आदिनाथ ने ये भी बताया कि, 1 करोड़ की राशि के अलावा मंगेशकर परिवार और उनके करीबी 11 लाख रुपये की राशि भी अलग से दान करेंगे।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इस घटना में देश के करीब 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था और साथ ही जनता ने पाकिस्तान से बदला लेने की मांग की थी। इसके बाद सरकार ने भी इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया और भारतीय वायु सेना जवानों ने पाक की सीमा में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी। गौरतलब है कि लता मंगेशकर से पहले अक्षय कुमार, सलमान खान, अमिताभ बच्चन और दिलजीत दोसांझ जैसे कई बॉलीवुड कलाकारों ने शहीद जवानों के परिवारों को सहायता राशि दी है।

 

Related posts