विधानसभा में पोर्न वीडियो देखने वाले नेता को येदियुरप्पा ने बनाया उप मुख्यमंत्री, पार्टी के ही लोग कर रहे विरोध

laxman savadi karnataka

चैतन्य भारत न्यूज

कर्नाटक में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल में इस बार तीन उप मुख्यमंत्री हैं। इनमें से एक उस नेता को उप मुख्यमंत्री बनाया है जो विधानसभा में पोर्न देखते हुए पकड़ा गया था।

laxman savadi

इस नेता का नाम है लक्ष्मण सावदी जो साल 2012 में विधानसभा में पोर्न देखते हुए पकड़े गए थे। सावदी इस बार न तो विधायक हैं और न ही विधान परिषद सदस्य, लेकिन फिर भी उन्हें उप मुख्यमंत्री जैसा बड़ा पद दे दिया गया है, जिससे राज्य में घमासान मच गया है। सावदी को उप मुख्यमंत्री का पद दिए जाने पर उनकी ही पार्टी के नेता विरोध जता रहे हैं। बता दें मुख्मयंत्री येदियुरप्पा ने कर्नाटक में जातियों के बीच संतुलन साधने के लिए तीन उपमुख्यमंत्रियों का ऐलान किया। इनमें लक्ष्मण सावदी के अलावा गोविंद एम करलोज और अश्वत्थ नारायण का नाम भी शामिल है।



गौरतलब है कि साल 2012 में विधानसभा सत्र के दौरान कैमरों की नजर तीन विधायक सावदी,  और  की तरफ गई थी। तीनों ही विधायक मोबाइल पर पोर्न देख रहे थे। इनकी तस्वीरें वायरल होने के बाद राजनीतिक गलियारों में हंगामा मच गया था। विपक्ष के हंगामे के बाद तीनों मंत्रियों को इस्तीफा देना पड़ा था। पोर्न कांड के बाद सावदी ने सफाई दी थी कि वे पोर्न वीडियो शिक्षा के उद्देश्य से देख रहे थे। उनका कहना था कि, उन्होंने इस वीडियो को रेव पार्टी के बारे में जानने के उद्देश्य से देखा था क्योंकि विधानसभा में मंगलुरू रेव पार्टी स्कैंडल पर बहस होनी थी।

यह भी पढ़े… 

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले येदियुरप्पा ने अपने नाम में किया बड़ा बदलाव, हटाए ये दो शब्द

Related posts