अंधविश्वास का कहर : कुत्ते के काटने पर युवक को घरवालों ने 3 दिन तक खूंटे से बांधकर रखा

superstition,superstition case,madhyapradesh,

चैतन्य भारत न्यूज

अलीराजपुर. मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में अंधविश्वास में डूबे एक परिवार ने एक युवक को कुत्ते के काटने पर उसे घर के खंभे से तीन दिन तक बांधकर रखा। यह घटना जिला मुख्यालय से लगभग 20 किलोमीटर दूर अजंदा ग्राम की है।



खबरों के मुताबिक, यहां गुडी नाम के एक युवक को उसके घरवालों ने सिर्फ इस वजह से तीन दिन तक घर के खंभे से बांधकर रखा क्योंकि उसे एक पागल कुत्ते ने काट खाया था। जिसके बाद उसके परिजनों ने झाड़-फूंक करवाकर उसका इलाज कराया। दरअसल कुत्ते के काटने के कारण जब गुडी की तबियत ज्यादा बिगड़ने लगी तो घरवालों ने किसी के कहने पर उसे तीन दिन के लिए घर के खूंटे से बांध दिया। इस दौरान गांव के ही किसी व्यक्ति ने उसके साथ हो रहे अत्याचार की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विपुल श्रीवास्तव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की जानकारी जुटाई और कलेक्टर सुरभि गुप्ता को पूरे प्रकरण के बारे में बताया। इसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम अजंदा ग्राम पहुंची जहां युवक रस्सियों से बंधा हुआ मिला। उसे तत्काल मुक्त कराया गया। साथ ही उपचार के लिए इंदौर भेजा गया। पुलिस के मुताबिक, युवक को पिछले 3 दिन से खाना और पानी भी नहीं दिया जा रहा था।

गौरतलब है कि आज 21वीं सदी में भी देश में अनेक लोग अंधविश्वास में यकीन करते हैं। ऐसे लोग अक्सर बाबाओं, साधुओं, तांत्रिकों के बहकावे में आकर अपना धन, जान और इज्जत गंवा बैठते हैं। यही नहीं उनके बहकावे में आकर लोग दूसरों की जान भी ले लेते हैं। एक तरफ देश जहां तेजी से विकास के पथ पर गतिमान है, वहीं अंधविश्वास की वजह से मासूम बच्चों और औरतों को जान से मारने के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

ये भी पढ़े…

अंधविश्वास के चलते रातभर नमक में दबाकर रखे दो भाइयों के शव, उम्मीद थी जिंदा हो जाएंगे

बुखार से तड़प रही 2 साल की मासूम को अंधविश्‍वासी मां ने गर्म सलाखों से दागा

चमत्कारी महुआ पेड़ के लिए मचा बवाल, छूने से रोका तो गांववालों ने पुलिस पर कर दिया पथराव, टीआई सहित दो दर्जन पुलिसकर्मी घायल

Related posts