VIDEO : खाने की तलाश में जूनागढ़ की सड़कों पर पहुंच गए 7 शेर, देखते ही हैरान हुए लोग

junagarh lion video

चैतन्य भारत न्यूज

जूनागढ़. गुजरात के जूनागढ़ की सड़कों पर शेरों की टोली घूमते हुए दिखाई दी। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो शुक्रवार रात का है। जिस जगह का ये वीडियो है वहां से गिर नेशनल पार्क एण्ड वाइल्डलाइफ सेंचुरी काफी नजदीक है।


VIDEO : गुजरात के जंगल में घास चरता हुआ दिखा शेर, वीडियो देख हैरान हो रहे लोग

जब रात में शेर की टोली सड़क पर घूमते हुए नजर आई तो किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, शेर का यह झुंड भवनाथ क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि बरसात में खाने की तलाश करते हुए शेर का झुंड शहर तक आ गया। वीडियो वायरल होने के बाद जंगल के उप वन संरक्षकों ने कहा कि, ‘यह प्राकृतिक प्रक्रिया है और शेर किसी को नुकसान पहुंचाए बिना जंगल से बाहर आते-जाते रहते हैं। शेर अक्सर इस तरह से अभयारण्य से बाहर निकल जाते हैं और शहर की सड़कों पर घूमते हैं। यह गिरनार टलेटी रोड के पास काफी ज्यादा देखे जाते हैं क्योंकि यह नेशनल पार्क के पास स्थित है।’

अंतरराष्‍ट्रीय शेर दिवस : जानिए जंगल के राजा के बारे में कुछ रोचक तथ्य

सड़क पर शेर देखने के बाद स्थानीय लोगों ने वन विभाग को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद शेरों को वापस अभयारण्य में ले जाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिर नेशनल पार्क में 40 एशियाई शेरों का घर है। यह दुनियाभर में केवल गिर ही ऐसी जगह है जहां एशियाई शेर पाए जाते हैं।

ये भी पढ़े…

अनूठी परंपराः बाघों के गढ़ और दहाड़ के बीच जन्माष्टमी मेले में श्रीराम-जानकी के दर्शन

देश मे बाघों की संख्या बढ़कर हुई करीब 3 हजार, पीएम मोदी ने जारी की रिपोर्ट

अंतरराष्‍ट्रीय बाघ दिवस : जानिए बाघों के बारे में 15 रोचक और वैज्ञानिक तथ्य

 

Related posts