मध्यप्रदेश में 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सीएम शिवराज ने कहा- स्कूल-कॉलेज खुलेंगे

shivraj singh chouhan,kamalnath government,madhya pradesh

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने लॉकडाउन को 15 जून तक जारी रखने का फैसला किया है। शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि, ‘राज्य में स्कूल-कॉलेज खुलेंगे, लेकिन इस पर आखिरी फैसला 13 जून के बाद ही लिया जाएगा।’

इंदौर में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज

मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है। बता दें मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा इंदौर में कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ा रहा है। शहर में पिछले 24 घंटे में 87 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। हालांकि संक्रमण की दर 6 फीसदी के आसपास है जो पिछले दो-तीन दिन की दर से कम है। अब संक्रमितों की संख्या 3431 तक पहुंच गई है, जिनमें से एक्टिव केस 1527 ही हैं।

शर्तों के साथ बाजार खोलने की अनुमति

प्रदेश में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा और बड़वानी को छोड़कर बाकी सभी जिले ग्रीन जोन में हैं। राज्य के अन्य जिलों में शर्तों के साथ बाजार खोलने की अनुमति दे दी गई है। प्रदेश में खेल गतिविधियां भी एक जून से शुरू हो रही हैं। बता राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7645 पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 192 नए मामले मिले हैं।

Related posts