लंदन : कंटेनर में 39 शव मिलने से मचा हड़कंप, ड्राइवर गिरफ्तार

london container

चैतन्य भारत न्यूज

लंदन. दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में उस समय हड़कंप मच गया जब लंदन के समीप एक ट्रक के कंटेनर से 39 शव मिले। बताया जा रहा है कि यह ट्रक 19 अक्टूबर को संभवतः बुल्गारिया से आया था और वाटरग्लेड इंडस्ट्रियल पार्क में मौजूद था। मरने वालों में 38 वयस्क और एक किशोर शामिल है।



असेक्स पुलिस के चीफ सुप्रिंटेंडेंट एंड्रयु मारिनर ने कहा कि, ‘यह दुखद है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई। मौत कैसे हुई, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।’ इस घटना के संबंध में पूर्वी आयरलैंड से पुलिस ने एक 25 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ में लगी है। बता दें कि ये शख्स उसी लॉरी कंटेनर का ड्राइवर है जिससे शव बरामद किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, उन्हें स्थानीय समयानुसार रात 1:40 बजे एम्बुलेंस सर्विस ने जानकारी दी थी, जिन्हें वाटरग्लेड इंडस्ट्रियल पार्क के पास एक ट्रक कंटेनर मिला था जिसमें सारे शव थे।

मारिनर ने बताया कि, ‘हम मृतकों की पहचान कर रहे हैं। हालांकि हमें लगता है कि इसमें काफी समय लगेगा। हमें ऐसा लग रहा है कि यह ट्रक बुल्गारिया से आया होगा।’ उन्होंने यह भी कहा कि, ‘ऐसा लग रहा है कि ट्रक शनिवार को ब्रिटेन में होलीलैंड के रास्ते घुसा होगा जो कि आयरलैंड से आने जाने के लिए मुख्य बंदरगाह है।’


घटना के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मैं इस घटना से स्तब्ध हूं और असेक्स पुलिस के संपर्क में हूं। मृतकों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।’ साथ ही गृह मंत्री प्रीति पटेल ने भी इस घटना को दुखद बताया और ट्वीट में लिखा कि, ‘मानव तस्करी एक घृणित और खतरनाक कार्य है। मुझे उम्मीद है कि असेक्स पुलिस हत्यारों का पता लगाएगी।’

गौरतलब है कि इससे पहले साल 2014 में भी करीब 34 अफगान सिख एक शिपिंग कंटेनर में डिहाइड्रेशन, हाइपोथर्मिया और ऑक्सीजन की कमी के कारण बेहोश मिले थे। उनमें से एक की मौत हो गई थी। वहीं साल 2000, जून में भी डोवर शहर में करीब 58 चीनी प्रवासी एक लॉरी में मृत मिले थे। उन सभी की मौत भी दम घुटने से हुई थी। उनमें से दो लोगों को समय रहते बचा लिया गया था।

ये भी पढ़े…

मप्र : ग्रामीणों ने 17 गायों को 20 दिन तक कमरे में रखा बंद, भूख-प्यास से तड़पकर हुई मौत

वक्त पर एम्बुलेंस नहीं मिलने से इस एक्‍ट्रेस और उसके बच्‍चे की हुई मौत

सऊदी अरब में बड़ा हादसा, बस-ट्रक की टक्कर में 35 विदेशी नागरिकों की मौत

 

Related posts