ज्यादातर भारतीय लोगों को चाहिए लंबे बालों वाली बहू, शोध में हुआ खुलासा

चैतन्य भारत न्यूज

हर महिला की चाहत होती है कि उसके बाल लंबे, घने और खूबसूरत हो, क्योंकि लंबे घने बालों से महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। वहीं भारतीय कवियों ने भी महिला की सुंदरता का बखान उनके लंबे-घने बालों से ही किया है। इसके अलावा भी एक अध्ययन में महिलाओं के बालों को लेकर दबी भावनाएं सामने आई हैं।

long hair,long hair women,

हाल ही में हुए एक शोध के मुताबिक, बालों को लेकर रूढ़िवादी मानसिकता भी दिखती है जिसके चलते हमारे देश की महिलाएं अपने मनपसंद तरीके से बाल नहीं रख पाती है। रिपोर्ट के मुताबिक, दो तिहाई भारतीय लोगों को लगता है कि जिन महिलाओं के बाल समय से पहले सफेद हो जाते हैं, उन्हें अपने बाल रंग लेने चाहिए। साथ ही महिलाओं के बाल लंबे सीधे होने चाहिए। जब बात शादी की आती है तो हर तीन में से दो भारतीय अपनी होने वाली बहू के बाल लंबे और सीधे होने पर विश्वास करते हैं।

long hair,long hair women,

सर्वे के मुताबिक, 42 प्रतिशत भारतीय का मानना है कि रंगीन बालों वाली महिलाएं कार्यस्थल पर पेशेवर नहीं मानी जातीं। जबकि 71 प्रतिशत भारतीय मानते हैं कि छोटे और घुंघराले के स्थान पर लंबे और सीधे बाल अधिक सुंदर होते हैं। वहीं 87 प्रतिशत लोग महिलाओं के छोटे बाल रखने के खिलाफ हैं।

Related posts