लव आज कल रिव्यू: फीकी है सारा-कार्तिक की प्रेम कहानी, नयेपन का अभाव

love aaj kal 2

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्म : लव आज कल
कलाकार : सारा अली खान, आरुषि शर्मा, कार्तिक आर्यन, रणदीप हुड्डा आदि।
निर्देशक : इम्तियाज अली
निर्माता : दिनेश विजन, इम्तियाज अली
फिल्म टाइप : ड्रामा रोमांटिक
सर्टिफिकेट : UA
अवधि : 2 घंटे 21 मिनट


कहानी

फिल्म की कहानी पास्ट और प्रेजेंट में चलती है। कहानी में वीर (कार्तिक आर्यन) और जोई (सारा अली खान) को दिखाया गया है जो क्लब में मिलते हैं और फिर एक दूसरे को डेट करने लगते हैं। बेबाक जोई वैसी लड़की है, जो लड़कों के साथ टाइम पास तो करती है, मगर किसी सीरियस रिलेशनशिप में इसलिए नहीं बंधना चाहती। वह ऐसा इसलिए करती है ताकि अफेयर उसके करियर में बाधक न बन जाए। वहीं वीर अपने जीवन में ठहरकर एक-एक पल को पूरा जी लेने में विश्वास करता है।

इसी के साथ एक पुरानी प्रेमी कहानी भी चल रही है जो है रघुवेंद्र (कार्तिक आर्यन) और लीना (आरुषि शर्मा) की। ये बिल्कुल उन कहानियों जैसी है, जिसे सुनकर हमने प्यार करना सीखा है। लेकिन इसमें भी अपनी अलग परेशानियां हैं। जोई अपने करियर और रिश्ते को बैलेंस नहीं कर पा रही है। फिर उसका दोस्त (रणदीप हुड्डा) उसे अपनी प्रेम कहानी सुना रहा है, जिससे वो अपने रिश्ते को तोल रही है। लेकिन फिर जोई का करियर और उसका कन्फ्यूजन रिश्ते को अनचाहे मोड़ पर ले जाता है। अब जोई और वीर की कहानी का आगे क्या होगा और उसकी पुरानी कहानी का भी क्या होगा? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगी।

कैसी है फिल्म

फिल्म की कहानी में नयेपन का अभाव है। डायरेक्शन के मामले में भी कुछ अलग नहीं है। फिल्म में ये मैसेज साफ ही नहीं हो रहा है कि आखिर निर्देशक दिखाना क्या चाहते हैं। रघु और लीना की प्रेम कहानी के कई सीन तो अच्छे हैं, लेकिन जोई और वीर की लव स्टोरी अलग ही ट्रैक पर चलती है। स्क्रीनप्ले भी कमजोर है। फिल्म में इमोशनल ड्रामा ज्यादा दिखाया गया है।

कलाकारों की परफॉरमेंस

कार्तिक और सारा की जोड़ी से लोगों को काफी उम्मीदे थी लेकिन इन दोनों ने इस फिल्म में कुछ खास कमाल किया नहीं है। अभिनय की बात करें तो स्मॉल टाउन स्कूल बॉय रघु के रूप में कार्तिक आर्यन खूब जंचे हैं। लेकिन वीर के किरदार में उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिला। जोई के किरदार में सारा भी बेहद खूबसूरत लगी लेकिन उन्होंने कई जगह पर अपने किरदार को लाउड बना दिया। सपोर्टिंग कास्ट आरुषि शर्मा ने लीना के रूप में सहज और सुंदर अभिनय किया है। वहीं रणदीप हुड्डा जैसे सशक्त अभिनेता के पास फिल्म में कुछ खास करने को नहीं था।

ये भी पढ़े…

शिकारा रिव्यू: कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती फिल्म, दिल छू लेगी कहानी

मलंग रिव्यू: रोमांस, एक्शन और सस्पेंस से भरपूर है फिल्म, छा गई आदित्य-दिशा की जोड़ी

तानाजी रिव्यू: जबरदस्त एक्शन सीन जीत लेंगे दिल, ऐतिहासिक भव्यता के बीच अजय-सैफ का शानदार अभिनय

Related posts