सर्दियों में जरुर घूम आएं ये शानदार जगहें, बेहद खूबसूरत हैं यहां के नजारे

travel news, low budget winter destination

चैतन्य भारत न्यूज

लोग घूमने-फिरने के शौकीन तो होते हैं, उन्हें छुट्टियां भी मिल जाती है, लेकिन बजट आड़े आ जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां जाने के लिए आपके अधिक पैसे खर्च नहीं होंगे साथ ही घूमने का मजा भी दोगुना होगा।



दार्जिलिंग

दार्जलिंग पूर्वी भारत का एक शानदार हिल स्टेशन है। बजट के लिहाज से दिसंबर से मार्च तक दार्जिलिंग जाने का सबसे अच्छा समय है। यहां सर्दियों में हिल स्टेशन घूमने का अलग ही रोमांच होता है।

तवांग

अरुणाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों में तवांग का अहम स्थान है। यहां सालों भर पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। कुछ ट्रैवल एजेंसियों के मुताबिक दिसंबर से फरवरी तक यहां होटल में कमरे गर्मियों की अपेक्षा सस्ते दरों पर उपलब्ध होंगे।

मसूरी

मसूरी पर्यटन के लिहाज से उत्तराखंड की एक खूबसूरत और शानदार जगह है। यहां दिसंबर से फरवरी तक जाना आपके लिए सस्ता होगा। ऑफ सीजन होेने के कारण यहां घूमना सस्ता साबित होगा।

कश्मीर

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर में सर्दियों में घूमना कम महंगा होता है। खूबसूरत हसीन वादियां यहां का आकर्षण रही है। हालांकि कभी-कभी बर्फबारी के कारण यातायाता बाधित हो जाता है, इसलिए बेहतर होगा जाने से पहले मौसम और हालात का पता लगा लेना ठीक रहेगा।

ये भी पढ़े…

बना रहे हैं घूमने जाने का प्लान तो जरुर जाएं लाइटहाउस वाली इस खूबसूरत जगह, अद्भुत है यहां के नजारें

ताजमहल के अलावा आगरा में जरूर करें इन जगहों का दीदार

भारत में यहां स्थित है दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहें, दोस्तों संग जरूर जाएं घूमने

Related posts