आम आदमी को झटका, रसोई गैस की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी

lpg gas price hike,ioc,lpg price

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. महीने की शुरुआत में ही एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा कर दिया गया है। राजधानी दिल्ली में सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के भाव में 28 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम 6 रुपए बढ़ाए गए हैं। आर्थिक राजधानी मुंबई में गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो यहां भी इजाफा देखने को मिला है। मुंबई में सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 29 पैसे बढ़ी है और बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 6 रुपए बढ़ी हैं।

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में इसका दाम 712.5 रुपए हो गया है। अन्य महानगरों में इसकी कीमत देखें तो कोलकाता में 738.5 रुपए, मुंबई में 684.5 रुपए और चेन्नई में 728 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई है। बता दें ये सभी कीमतें बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की हैं। वहीं दूसरी ओर सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम की बात करें तो ये दिल्ली में 496.14 रुपए, कोलकाता में 499.29 रुपए, मुंबई में 493.86 रुपए और चेन्नई में 484.02 रुपए है। ये सभी नई कीमतें आज यानी 1 मई से लागु हो गई हैं.

एलपीजी के दामों में हुई बढ़ोतरी की जानकारी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने दी है। बता दें आईओसी देशभर में ‘इंडियन’ के नाम से अपने ब्रांड की एलपीजी गैस उपलब्ध कराती है। गौरतलब है कि, अप्रैल में भी रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी हुई थी। इस बढ़ोतरी के बाद सब्सिडी वाला सिलेंडर 5 रुपए महंगा और बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 25 पैसे महंगा हुआ था।

 

Related posts