लखनऊ: सिलेंडर रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन प्लांट में जोरदार धमाका, 2 लोगों की मौत, रिफिलिंग कराने पहुंचे युवक का हाथ उड़ा

चैतन्य भारत न्यूज

लखनऊ. देश में कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। देवा रोड स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। 7 लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि कई कर्मचारी अभी प्लांट के भीतर ही फंसे हुए हैं। पुलिस और रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।

ऑक्सीजन रीफिलिंग के दौरान हुआ हादसा

केटी ऑक्सीजन प्लांट पर बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडर फट गया। बताया जा रहा है कि हादसा ऑक्सीजन रीफिलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से हुआ। पुलिस कमिश्नर ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

रिफिलिंग कराने पहुंचे युवक का हाथ उड़ गया

हादसा इतना भयावह था कि एक युवक सिलेंडर में ऑक्सीजन रिफिलिंग कराने पहुंचा था, जैसे ही ब्लास्ट हुआ उसका एक हाथ उड़ गया। मौके पर खड़े कई अन्य लोगों गंभीर चोटें आईं हैं। अभी घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

हवा में उड़ गया शेड

वहीं, घटना की सूचना पाकर आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया कराया गया है। प्लांट में काम कर रहे तमाम कर्मचारी मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी इस हादसे में हताहत हुए हैं। धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा शेड हवा में उड़ गया।

सीएम योगी ने दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसा का संज्ञान लिया। उन्होंने हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने दुर्घटना के कारणों की जांच किये जाने के भी निर्देश दिये हैं।

Related posts