MP : शीतकालीन सत्र से पहले कई विधायक समेत 61 कर्मचारी निकले कोरोना पॉजिटिव

चैतन्य भारत न्यूज

मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र पर कोरोना संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शीतकालीन सत्र कल यानी सोमवार से शुरू हो रहा है। इस बीच खबर है कि यहां पांच विधायक सहित विधानसभा के 61 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 7 विधायकों के साथ-साथ कई अधिकारी भी शामिल हैं। इसकी वजह से सत्र को स्थगित कर दिया गया है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने पर विधानसभा से लेकर राजनीतिक पार्टियों में हड़कंप मच गया है।

विधानसभा में सदन की कार्यवाही को लेकर नए नियम तय कर दिए हैं। सामयिक अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने कहा कि, ‘विधानसभा के अब 61 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा पांच विधायक भी इस खतरनाक वायरस की चपेट हैं, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।’

कैसे होगा विधानसभा में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन

28 दिसंबर से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में कोरोना वायरस की गाइडलाइन का पालन कैसे होगा, यह एक बड़ा सवाल उठ खड़ा हुआ है। विधानसभा सचिवालय में जो व्यवस्था की है उसके तहत सदन में पत्रकार और दर्शक मिलाकर 2 गज दूरी के तहत कुल 94 से 95 विधायक ही शामिल हो सकते हैं। जबकि, विधानसभा में विधायकों की संख्या 229 है। हालांकि विधानसभा ने सचिवालय ने विधायकों को वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जोड़ने की सलाह दी है। लेकिन, सवाल इस बात को लेकर भी है कि विधानसभा में विधायकों के सदन तक जाने का एक ही द्वार है, जहां से होकर सभी विधायक सदन के अंदर दाखिल होंगे। ऐसे में कोरोना विधानसभा सत्र में अपना असर दिखा सकता है।

Related posts